Move to Jagran APP

WhatsApp जल्द ही एक साथ कई डिवाइस को करेगा सपोर्ट, सामने आया नया फीचर

WhatsApp को जल्द मल्टी डिवाइस सपोर्ट मिलने वाला है और इसके बाद यूजर्स इसे एक साथ कई स्मार्टफोन्स में उपयोग कर सकेंगे (फोटो साभार Whatsapp)

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 10:41 AM (IST)
WhatsApp जल्द ही एक साथ कई डिवाइस को करेगा सपोर्ट, सामने आया नया फीचर
WhatsApp जल्द ही एक साथ कई डिवाइस को करेगा सपोर्ट, सामने आया नया फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp काफी समय से मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है और यूजर्स को इस फीचर का बेसब्री से इंतजार है। वहीं अब सामने आई रिपोर्ट में इस अपकमिंग फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को लॉन्च करने की प्लानिंग कर ही है। मल्टी सपोर्ट फीचर की मदद से यूजर्स एक साथ कई डिवाइसेज में WhatsApp का इस्तेमाल कर सकेंगे। जबकि अभी केवल स्मार्टफोन और डेस्कटॉप पर ही इसे एक साथ उपयोग किया जा सकता है। 

loksabha election banner

WABetaInfo की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि WhatsApp के 2.20.143 बीटा वर्जन में मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर एक बार फिर से देखा गया है। कंपनी इस फीचर पर पिछले साल से काम कर रही है। इस फीचर काउ उपयोग कर यूजर्स WhatsApp को एक साथ कई डिवाइसेज में उपयोग कर सकेंगे और वह भी मेन डिवाइस से डिस्कनेक्ट किए बिना। (इसे भी पढ़ें: Good News: WhatsApp यूजर्स अब एक साथ 8 मेंबर्स से कर सकेंगे ग्रुप कॉलिंग)

सामने आई रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। साथ ही यह भी लिखा हुआ है कि स्क्रीन पर लिखा है 'Log in on a new device'। साथ ही यह भी लिखा है, 'मोबाइल डाटा का इस्तेमाल करने पर यह स्लो होगा और हो सकता है आपका ज्यादा डाटा भी खर्च हो जाए।'

मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर की बात करें तो इसमें यूजर्स अपने मेन डिवाइस से WhatsApp को लॉगआउट किए बिना ही उसे नए डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें आप स्मार्टफोन, टैबलेट और डेस्कटॉप में एक साथ एक ही अकाउंट को लॉगइन कर सकते हैं। ये फीचर यूजर्स के लिए काफी उपयोगी हो सकता है। 

बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने अपने वीडियो कॉलिंग फीचर में एक बेहद ही खास बदलाव किया है। अब WhatsApp में एक साथ 8 लोगों से वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। जबकि इससे पहले वीडियो कॉल में केवल 4 लोगों को ही ऐड किया जा सकता था। लॉकडाउन के दौरान लॉन्च किए गए इस फीचर की मदद से यूजर्स एक समय में अपने कई दोस्तों व रिश्तेदारों से कनेक्ट हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.