Move to Jagran APP

Android पर WhatsApp चलाने में आएगा अब iPhone वाला फील, नया इंटरफेस डिजाइन बदल देगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp redesigned message menu अगर आप भी एंड्रॉइड डिवाइस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है। कंपनी ने एक फीचर को रोलआउट किया है। यह एंड्रॉइड पर आईफोन का फील देता है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 17 May 2023 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 17 May 2023 11:21 AM (IST)
Android पर WhatsApp चलाने में आएगा अब iPhone वाला फील, नया इंटरफेस डिजाइन बदल देगा चैटिंग का अंदाज
WhatsApp is working on a redesigned message menu inspired by the context menu iOS

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप को लेकर आए दिन कोई न कोई बड़ा अपडेट मिलता रहता है। हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर को रोलआउट किया है, वहीं अब नया अपडेट एंड्रॉइड यूजर्स को लेकर मिल रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

loksabha election banner

पेश हुआ नया इंटरफेस डिजाइन 

दरअसल वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नए इंटरफेस डिजाइन फीचर को रोलआउट किया है।कंपनी ने आईओएस में मिलने वाले कॉन्टेक्ट मेन्यू को अब एंड्रॉइड में देने की कोशिश की है।

इस नए फीचर को अभी केवल बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट किया गया है।

ऐप रिडिजाइनिंग पर काम कर रहा है वॉट्सऐप

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप ने बीटा यूजर्स के लिए Android 2.23.10.6 update रोलआउट किया है।

इस अपडेट के साथ यूजर्स नए इंटरफेस के साथ चैटिंग कर सकते हैं। नए अपडेट के साथ यूजर्स को ट्वीक्ट बॉटम नेविगेशन बार मिलता है। माना जा रहा वॉट्सऐप मैसेज मेन्यू को रिडिजाइन करते हुए कुछ नए अपडेट्स भी जल्द जारी कर सकता है।

WABetaInfo ने मैसेज मेन्यू में हुए बदलाव को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। नया फीचर टेस्टिंग स्टेज पर ही बाद में इसे वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा सकता है।

कैसे काम करता है नया फीचर

वॉट्सऐप में मैसेज को सेलेक्ट करने के बाद नया मेन्यू अपीयर होते हुए नजर आएगा। यह मेन्यू आईफोन यूजर्स के लिए पेश होने वाले कॉन्टेक्ट मेन्यू के जैसा ही नजर आता है। फीचर पर अभी काम चल रहा है इसलिए यह सभी बीटा यूजर्स के लिए भी नहीं रोलआउट किया गया है।

मालूम हो कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ऐप की अपीयरेंस को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। ऐप अपीयरेंस को लेकर ही नया इंटरफेस डिजाइन लाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.