नई दिल्ली(जेएनएन)। व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक बार फिर कंपनी कुछ नए फीचर्स लेकर आई है। फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप इस बार यूजर्स के लिए तीन फीचर लेकर आई है। आइये जानते हैं क्या है ये 3 फीचर्स:

किसी दूसरे की DP कर पाएंगे Zoom:

व्हाट्सएप मैसेजिंग एप के साथ-साथ अपने स्टेटस फीचर के बाद सोशल मीडिया एप भी बनती जा रही है। फेसबुक और स्नैपचैट की तरह लोग इसमें अपनी जिन्दगी के पल साझा करने लगे हैं। इसी के साथ लोगों को दूसरों की DP में भी बहुत रुचि होती है। लेकिन यूजर्स की शिकायत थी की वो दूसरों की DP बड़ी कर के नहीं देख पाते। लेकिन यूजर्स अब दूसरों की DP भी Zoom कर के देख पाएंगे। हालांकि, अभी यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। लेकिन जल्दी ही यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

अनजान नंबर का दिखेगा नाम:

आपको किसी ऐसे शख्स का व्हाट्सएप आता है, जिसका नंबर आपके पास सेव नहीं है तो भी आपको उसका नाम पता चल जाएगा। अब तक बिना नंबर सेव किए मैसेज करने वाले का नाम नहीं दिखता था। जल्द ही यह फीचर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके बाद जिसने भी आपको मैसेज किया है, उसने जिस नाम से खुद को रजिस्टर किया होगा, वो नाम आपको दिखाई देगा।

बदलेगा स्टेटस अपडेट करने का तरीका:

अभी तक व्हाट्सएप अपडेट फीचर में यूजर्स फोटो और GIF डाल सकते हैं। लेकिन यह फीचर अब और मजेदार हो गया है। नए स्टेटस के तहत आप कलरफुल स्टेटस भी डाल सकते हैं। इसका विकल्प भी आपको स्टेटस में ही मिलेगा। यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है।

यह भी पढ़ें:

413 रूपये की EMI पर मोबाइल खरीदने का मौका, ऑनलाइन मिल रहे हैं ये ऑफर्स

बूस्टर पैक्स से डाटा खत्म होने के बाद भी पाएं 4जी स्पीड, पढ़ें डिटेल्स

भारत में जल्द दस्तक देगी 5जी तकनीक, 17 गुना तेज स्पीड से दौड़ेगा इंटरनेट

 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप