नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp ने अपने iOS प्लेटफॉर्म के लिए एक नया बीटा वर्जन रोलआउट किया है। इसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, इन बदलावों में शेयर शीट इंटीग्रेशन शामिल हैं। साथ ही कुछ नए आइकन्स भी उपलब्ध कराए गए हैं। iOS यूजर्स को दिया गया बीटा वर्जन 2.20.40.20 है। अगर आप iOS बीटा प्रोग्राम यूजर हैं तो आप इन फीचर्स को इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन आपको बता दें कि अगर आप iOS बीटा प्रोग्राम यूजर नहीं हैं तो इस प्रोग्राम के लिए साइन अप करना मुश्किल है। ऐसे में आपको इसके स्टेबल वर्जन का इंतजार करना होगा।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस नए वर्जन में बग फिक्सेज भी दिए गए हैं। हाल ही में लॉन्च हुए डार्क थीम में मौजूद बग को फिक्स किया गया है। इस बग ने iPhone SE और iPhone 8 यूजर्स को अपने WhatsApp पर डार्क मोड को एनेबल करने से रोक दिया है। इसके साथ ही बीटा वर्जन में शेयर शीट इंटीग्रेशन भी उपलब्ध कराया गया है। यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को शेयर शीट पर देख पाएंगे। इससे यूजर्स का अनुभव और बेहतर होगा।

WhatsApp iOS बीट वर्जन में ये भी हुए बदलाव: रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूजर्स को शेयर शीट में लाने के लिए उन लोगों से अक्सर बातचीत करनी पड़ती है। इसका सीधा मतलब यह है कि शेयर शीट ऑटोमेटिकली जनरेट होती है। इसके अलावा नए बीटा वर्जन में गए आइकन्स भी दिए गए हैं। हालांकि, पहले के मुकाबले इनमें काफी कम अंतर देखा गया है। इसके अलावा स्क्रीन लॉक फीचर भी बीटा वर्जन में देखा गया है। साथ ही कंपनी ने कॉल हिस्ट्री सेक्शन में भी बदलाव किए हैं। साथ ही WhatsApp विजेट में भी कुछ बदलाव देखे गए हैं। वहीं, डार्क मोड में डार्क कलर एलीमेंट्स में भी कुछ बदलाव किए गए हैं।

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस