Move to Jagran APP

WhatsApp में ऐड हुआ कॉल वेटिंग फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है जिसमें कॉल वेटिंग फीचर के साथ कई खास फीचर्स की सुविधा दी जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:59 PM (IST)
WhatsApp में ऐड हुआ कॉल वेटिंग फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज
WhatsApp में ऐड हुआ कॉल वेटिंग फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि कंपनी Delete Messages नाम से एक नए फीचर पर काम कर रही है, इसकी मदद से आपके मैसेज ऑटोमैटिकली 5 सेकेंड में डिलीट हो जाएंगे। यह फीचर एंड्राइड यूजर्स के लिए जल्द ही पेश किया जाएगा। वहीं अब खबर है कि कंपनी ने आईओएस यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है, जिसके तहत कॉल वेटिंग फीचर की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा नए अपडेट के बाद iPhone में चैटिंग का अंदाज बिल्कुल बदल जाएगा। 

loksabha election banner

WhatsApp ने iPhone के लिए अपडेट वर्जन 2.19.120 जारी किया है, जिसमें कई खास फीचर्स शामिल हैं। नए अपडेट में सबसे खास फीचर Call Waiting है, यानि अब आईफोन यूजर्स WhatsApp पर कॉलिंग के दौरान आने वाली दूसरी कॉल को भी रिसीव कर सकेंगे। जैसा कि आमतौर पर साधारण कॉलिंग में देखने को मिलता है। इसके अलावा चैट स्क्रीन को रिडिजाइन किया गया है। 

iPhone यूजर्स के लिए जारी किए गए इस नए अपडेट को App Store पर जाकर चैक किया जा सकता है। अगर आप iPhone यूजर हैं और आपको नए अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो ऐप की Settings > Accounts > Privacy में जाकर इसे चेक कर सकते हैं। ऐप में शामिल ​हुए Call Waiting फीचर की मदद से कॉलिंग की सुविधा और भी आसान हो जाएगी। WhatsApp पर फिलहाल एक समय में एक ही कॉल अटैंड की जा सकती है। लेकिन Call Waiting फीचर के बाद आप दूसरी कॉल भी रिसीव कर सकेंगे।  

बता दें कि हाल ही में WhatsApp पिछले काफी समय disappearing messages फीचर पर काम कर रहा है और ये फीचर आपके ग्रुप में अपने आप ही मैसेज डिलीट कर देगा। इसके लिए आपको टाइम सेट करना होगा। लेकिन सामने आई ​नई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि WhatsApp ने Android 2.19.348 बीटा अपडेट जारी किया है जिसमें Delete Messages फीचर देखा गया जो कि disappearing messages का ही बदला हुआ नाम है। यानि अब कंपनी बाजार में इस फीचर को Delete Messages के नाम से रोल आउट करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.