Move to Jagran APP

व्हाट्सएप का क्विक स्विच फीचर हुआ उपलब्ध, वॉयस और वीडियो कॉल में कर पाएंगे स्विच

व्हाट्सएप के चुनिंदा यूजर्स कर पाएंगे वीडियो से वॉयस कॉल स्विच फीचर का इस्तेमाल, जानें क्या अाप उनमे से एक हैं?

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 04:00 PM (IST)
व्हाट्सएप का क्विक स्विच फीचर हुआ उपलब्ध, वॉयस और वीडियो कॉल में कर पाएंगे स्विच
व्हाट्सएप का क्विक स्विच फीचर हुआ उपलब्ध, वॉयस और वीडियो कॉल में कर पाएंगे स्विच

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप ने अपने 2018 के बड़े फीचर को उपलब्ध करवा दिया है। व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा एप में फेसबुक अधिकृत कंपनी ने लम्बे समय से चर्चा में रहे वॉयस से वीडियो कॉल में स्विच कर पाने के फीचर को उपलब्ध करा दिया है।

loksabha election banner

अब एंड्रॉयड बीटा यूजर्स व्हाट्सएप पर वीडियो या वॉयस कॉल पर रहते हुए भी कॉल्स स्विच कर पाएंगे। यह नया फीचर व्हाट्सएप बीटा 2.18.4 वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है। इसे व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम के अंतर्गत धीरे-धीरे रोल आउट कर यूजर्स को उपलब्ध करवाया जा रहा है।

इस फीचर को लाने के पीछे व्हाट्सएप का लक्ष्य यूजर्स के लिए कॉल स्विच को आसान बनाना था। यह क्विक स्विच बटन कॉल स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसपर टैप करने से वॉयस से वीडियो और वीडियो से वॉयस कॉल स्विच हो जाएगी।

जानते हैं असल जिंदगी में यह फीचर कैसे काम करेगा:

मानते हैं की आप व्हाट्सएप वॉयस कॉल पर हैं और आप वॉयस से वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते हैं। अगर आप लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप कालिंग स्क्रीन पर क्विक स्विच बटन को प्रेस कर सकते हैं। बटन प्रेस करने से दूसरी तरफ बात कर रहे व्यक्ति के पास पॉप-अप जाएगा, जिस पर लिखा   होगा - you’re requesting a video call

अगर वह व्यक्ति आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेता है तो आपका कॉल अपने आप वीडियो कॉल में परिवर्तित हो जाएगा। यही प्रक्रिया वीडियो से वॉयस कॉल में स्विच करने की है।

कंपनी व्हाट्सएप के फाइनल वर्जन में इस फीचर को उपलब्ध करवाने से पहले बीटा वर्जन में इसकी टेस्टिंग कर रही है। इसके साथ ही इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए रिसीवर और सेन्डर दोनों ही यूजर्स के पास व्हाट्सएप का 2.18.4 वर्जन होना जरुरी है।
 

नोट: इस खबर की जानकारी और पिक्चर्स दोनों WeBetaInfo पर दी गई है।

यह भी पढ़ें:

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर चल रही सेल, स्मार्टफोन्स पर मिल रहे कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर्स

जियो Vs एयरटेल Vs वोडा Vs आइडिया: 70GB डाटा में कौन बेहतर जानिए

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए 448 रु और 509 रु के प्लान में किया बदलाव, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.