Move to Jagran APP

WhatsApp पर आया Dark Mode फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल

WhatsApp बीटा टेस्टिंग के बाद इसे यूजर्स को स्टेबल वर्जन में ही उपलब्ध कराया जाएगा। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:46 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 11:46 AM (IST)
WhatsApp पर आया Dark Mode फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल
WhatsApp पर आया Dark Mode फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आखिरकार डार्क मोड फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। हालांकि, यह मोड फिलहाल बीटा वर्जन्स में ही उपलब्ध है। इस मोड के बारे में पिछले काफी समय से लीक सामने आ रहे हैं लेकिन अब इसे यूजर्स के बीच पहुंचने के लिए महज एक स्टेप ही बचा है। बीटा टेस्टिंग के बाद इसे यूजर्स को स्टेबल वर्जन में ही उपलब्ध कराया जाएगा। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई है।

loksabha election banner

WhatsApp Dark Mode फीचर बीटा वर्जन के लिए हुआ उपलब्ध: गूगल प्ले स्टोर पर यह मोड v2.20.13 वर्जन में दिया गया है। अगर आप एक बीटा टेस्टर हैं और आपके पास अब तक यह अपडेट नहीं आया है तो आप APKMirror से WhatsApp beta v2.20.13 APK फाइल डाउनलोड कर सते हैं। WABetaInfo की मानें तो अगर यूजर्स को डार्क मोड ऐप में नहीं दिखाई दे रहा है तो इसे डिलीट कर दोबारा इंस्टॉल कर लें। ध्यान रहे कि ऐप को अनइंस्टॉल करने से पहले चैट बैकअप जरूर लें। वहीं, अगर आप बीटा टेस्टर नहीं हैं तो आपको स्टेबल वर्जन का इंतजार करना होगा। 

फोटो साभार: WABetaInfo 

WhatsApp में इस तरह इनेबल करें डार्क मोड:

  • WhatsApp में डार्क मोड इनेबल करने के लिए सबसे पहले आपको WhatsApp बीटा अपडेट डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप ओपन करें।
  • ऐप में आपको तीन डॉट मेन्यू दिखाई देगा। यह आपको टॉप राइट कॉर्नर में दिया गया होगा। यहां आपको सेटिंग्स विकल्प मिलेगा। इस विकल्प पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको चैट्स का विकल्प मिलेगा इस पर टैप कर दें इसके बाद Theme सेलेक्ट करें। यहां से आप डार्क थीम सेलेक्ट कर सकते हैं। इससे डार्क मोड इनेबल हो जाएगा।
  • आप सिस्टम डिफॉल्ट विकल्प को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। इस विकल्प के जरिए डिवाइस खुद ही डार्क और लाइट मोड में स्विच कर लेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.