नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए कई नए अपडेट पेश करने की तैयारी में है। इसी क्रम में iPhone प्लेटफॉर्म पर एक नया बीटा अपडेट जारी किया गया है। यह अपडेट डार्क मोड फीचर से संबंधित है। पहले इस फीचर को iPhone के कुछ यूजर्स के लिए बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराया था। वहीं, अब इसे बड़े पैमाने पर उपलब्ध करा दिया गया है। इस नए अपडेट के तहत चैट वॉलपेपर, बैकग्राउंड ब्लर इफेक्ट, एडवांस सर्च मोड के लिए सॉलिड कलर्स का इस्तेमाल किया गया है। इनमें से कुछ अपडेट एंड्रॉइड यूजर्स को पहले ही दिए जा चुके हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, जो यूजर्स Apple TestFlight प्रोग्राम का हिस्सा हैं उन्हें यह अपडेट दिया गया है। यह v2.20.30.25 बीटा अपडेट है। इस नए अपडेट में WhatsApp लोगो के डिजाइन के साथ डार्क स्पलैस स्क्रीन का फीचर एड किया गया है। यही नहीं, चैट लिस्ट, बबल और वॉलपेपर यूआई एलिमेंट भी नए अपडेट का हिस्सा है। इस अपडेट में एक और अपडेट दिया गया है। इसके तहत जैसे ही यूजर किसी चैट को डिलीट या कुछ सेंड करने के लिए सेलेक्ट करेंगे तो ऐप का वॉलपेपर ब्लर हो जाएगा। देखें WABetaInfo ने क्या कहा:

फोटो साभार: WABetaInfo 

आपरको बता दें कि यह एक बीटा अपडेट है। ऐसे में अगर आप iPhone पर डार्क मोड फीचर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको कुछ इंतजार करना होगा। क्योंकि अभी Apple TestFlight प्रोग्राम बंद है। साथ ही यह कब तक ओपन होगा इसकी जानकारी भी नहीं मिली है। इसके अलावा जल्द ही कंपनी कुछ नए फीचर्स भी पेश कर सकती हैं। कंपनी डिस्ट्रक्टिव मैसेज से लेकर Boomerang वीडियो तक कई नए फीचर्स टेस्ट कर रही है। कंपनी की योजना है कि उन्हें जल्द ही यूजर्स के बीच उतारा जाएगा। अगर आप WhatsApp के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी चाहते हैं तो क्लिक करें यहां

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस