Move to Jagran APP

WhatsApp Dark Mode फीचर में ये होगा बदलाव, जानें

WhatsApp का यह फीचर अब टेस्टिंग में ही है इसे कब तक पब्लिक के लिए रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 04:13 PM (IST)
WhatsApp Dark Mode फीचर में ये होगा बदलाव, जानें
WhatsApp Dark Mode फीचर में ये होगा बदलाव, जानें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेंजिग प्लेटफॉर्म WhatsApp पिछले काफी समय से एंड्रॉइड और iOS ऐप में डार्क मोड लॉन्च करने को लेकर काम कर रहा है। इस फीचर से संबंधित कई लीक्स भी सामने आए हैं। अब यह नया फीचर WhatsApp के लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा वर्जन में देखा गया है। यहां से संकेत मिले हैं कि यह फीचर कुछ बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। इस नए बीटा वर्जन में इस फीचर के लिए प्लेसहोल्डर आइकन को शामिल किया जा सकता है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इसके एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर डार्क एलीमेंट के साथ नई VoIP स्क्रीन भी दी गई है। यह कहा जा सकता है कि यह फीचर अब टेस्टिंग में ही है इसे कब तक पब्लिक के लिए रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। इस फीचर के बदलाव की बात करें तो WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉडकास्ट, इंडीविजुअल प्रोफाइल और ग्रुप के लिए प्लेसहोल्डर आइकन दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रे जब डार्क मोड एनेबल किया जाएगा तब यूजर को कुछ ऐसी स्क्रीन दिखाई देगी।

फोटो साभार: WABetaInfo 

फोटो साभार: WABetaInfo 

नई VoIP स्क्रीन की बात करें तो कुछ हद तक ग्रीन बैकग्राउंड दिखाई दे रहा है। इससे यूजर्स की आंखों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। यह फीचर यूजर के लिए कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल फिर भी करना चाहते हैं तो आप गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम या फिर APK मिरर पर जाकर इसकी APK फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

इससे पहले WABetaInfo ने एक रिपोर्ट जारी की थी जिसके मुताबिक, WhatsApp के dark mode फीचर के साथ ही बैटरी सेवर फीचर भी पेश किया जा सकता है। यह फोन की बैटरी कम होने पर ऑटोमैटिकली dark mode फीचर को ऑन कर देगा। WhatsApp के 2.19.353 बीटा वर्जन में यह फीचर दिया गया है। खबर की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें यहां 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.