नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp जल्द ही अपना डार्क मोड फीचर स्टेबल वर्जन में लॉन्च कर सकता है। इसके एंड्रॉइड बीटा वर्जन को कुछ समय पहले रोलआउट किया गया था। अब इसमें एक नया बदलाव किया गया है। यह बदलाव डार्क मोड से संबंधित है। फीचर में किए जा रहे लगातार बदलाव इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि कंपनी जब तक संतुष्ट नहीं हो जाती तब तक वो बदलाव करती रहेगी। ऐसे में जब भी WhatsApp का डार्क मोड फीचर रोलआउट किया जाएगा तो इसे कई खास फीचर्स के साथ लाया जाएगा।

WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत 2.20.31 वर्जन अपडेट जारी किया है। इसमें नए सॉलिड कलर्स के ऑप्शन जोड़े गए हैं। जब इसे जारी किया गया था तब केवल डार्क थीम ही उपलब्ध कराई गई थी। ऐसे में नए अपडेट के बाद बैकग्राउंड में केवल काला रंग ही नहीं बल्कि यूजर्स कई डार्क कलर्स में से चुनाव कर पाएंगे। हलांकि, ब्लैक कलर OLED स्क्रीन से लैस स्मार्टफोन में बैटरी बचाने का काम करता है। लेकिन बाकी कलर्स ऐसा नहीं करते हैं। इनसे फायदा देखा जाए तो इससे आंखों पर कम प्रभाव पड़ेगा।

अगर आप बीटा यूजर हैं और अभी तक आपको यह अपडेट नहीं मिला है तो आप बीटा प्रोग्राम सेक्शन में जाकर चेक कर सकते हैं। वहीं, इसकी APK फाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, अगर आप बीटा यूजर नहीं हैं तो आपको स्टेबल वर्जन के लिए इंतजार करना होगा।

इससे पहले यूनिवर्सिटी ऑफ पैनिसिल्वानिया, लीडन यूनिवर्सिटी और IE यूनिवर्सिटी द्वारा एक स्टडी की गई थी जिसमें कहा गया था कि WhatsApp में कुछ अन्य बटन्स उपलब्ध कराए जाने चाहिए।इन बटन्स के जरिए यूजर्स को किसी भी न्यूज के बारे में यूजर्स की अलग-अलग राय मिलेंगी। दरअसल, भारतीय यूजर्स के बीच कंपनी के लिए फेक न्यूज को पूरी तरह से रोकना एक बड़ा चैलेंज बनता जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस