Move to Jagran APP

WhatsApp ने यूजर्स को रिमोटली कनेक्ट रहने का दिया सुझाव, पेश किया Coronavirus Information Hub

WhatsApp के Coronavirus Information Hub पर यह जानकारी दी गई है कि दुनियाभर में Coronavirus जैसे स्थिति में इस ऐप को कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। फोटो साभार WhatsApp

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 12:42 PM (IST)
WhatsApp ने यूजर्स को रिमोटली कनेक्ट रहने का दिया सुझाव, पेश किया Coronavirus Information Hub
WhatsApp ने यूजर्स को रिमोटली कनेक्ट रहने का दिया सुझाव, पेश किया Coronavirus Information Hub

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus को लेकर दुनियाभर में कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। WhatsApp भी इस रेस में पीछे नहीं है। इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक डेडिकेटेड वेबपेज लाइव किया है। यह वेबपेज एक Coronavirus इम्फ्रॉर्मेशन हब है जिसे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO), यूनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रन्स फंड (UNICEF) और यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (UNDP) के साथ साझेदारी में पेश किया गया है।

loksabha election banner

जानें WhatsApp के इस वेबपेज के बारे में: इस वेबपेज पर यह जानकारी दी गई है कि दुनियाभर में Coronavirus जैसे स्थिति में इस ऐप को कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। इस वेबपेज को हेल्थ वर्क्स, एजुकेटर्स, कम्यूनिटी लीडर्स, नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन्स और लोकल बिजनेसेज को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यहां पर एक-दूसरे से रिमोटली कनेक्ट होने पर जोर दिया गया है। साथ ही अफवाहों को रोकने और जानकारी के लिए विश्वसनीय स्रोत पर विश्वास करने की सलाह दी है।

फोटो साभार: WhatsApp 

इसके साथ ही WhatsApp ने ऐसे आर्टिकल्स भी यहां उपलब्ध कराए हैं जिसमें यह बताया गया है कि किस तरह से लोग अपनी कम्यूनिटी से रिमोटली कनेक्ट हैं। यही नहीं, WhatsApp ने 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7.44 करोड़ रुपये का डोनेशन भी दिय है। यह डोनेशन Poynter इंस्टीट्यूट के इंटरनेशनल फैक्ट-चैकिंग नेटवर्क (IFCN) को दिया गया है जो इस वायरस से संबंधित फेक न्यूज को फैलने से रोकेगी।

WhatsApp के हेड विल कैथकार्ट ने कहा, “हम जानते हैं कि हमारे यूजर्स इस समय प्लेटफॉर्म का पहले से ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके जरिए यूजर्स अपने दोस्तों, परिवारवालों से इस संकट के समय पहले से ज्यादा बात कर रहे हैं।” साथ ही यह भी कहा, “हम एक सिंपल रिसोर्स यूजर्स को उपलब्ध कराना चाहते हैं जिससे लोग इस समय एक-दूसरे से कनेक्ट रह पाएं।” कंपनी ने कहा कि वो Poynter Institute से पार्टनरशिप कर बेहद खुश हैं। इससे अफवाहों को रोकने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.