Move to Jagran APP

स्‍मार्टफोन बदलने पर भी डिलीट नहीं होगा व्‍हाट्सएप चैट

व्‍हाट्सएप यूजर्स हमेशा अपनी चैट हिस्‍ट्री डिलीट होने से परेशान रहते हैं और उनको अपनी चैट दोबारा नहीं मिलती है। अब वहाट्सएप जल्‍द ही अपने उन यूजर्स को बहुत बड़ी खुशखबरी देने वाला है। यह उनके लिए भी ज्‍यादा फायदेमंद होगा जो लगातार अपना स्मार्टफोन बदलते हैं।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 11:09 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 12:53 PM (IST)
स्‍मार्टफोन बदलने पर भी डिलीट नहीं होगा व्‍हाट्सएप चैट

नई दिल्ली। व्हाट्सएप यूजर्स हमेशा अपनी चैट हिस्ट्री डिलीट होने से परेशान रहते हैं और उनको अपनी चैट दोबारा नहीं मिलती है। अब वहाट्सएप जल्द ही अपने उन यूजर्स को बहुत बड़ी खुशखबरी देने वाला है। यह उनके लिए भी ज्यादा फायदेमंद होगा जो लगातार अपना स्मार्टफोन बदलते हैं।

loksabha election banner

व्हाट्सएप अब गूगल ड्राइव में अपनी चैट हिस्ट्री को बैकअप रखने की तैयारी कर रहा है। व्हाट्सएप ट्रांसलेशन ग्रुप से लीक हुए टेक्स्ट स्ट्रिंग से यह खुलासा हुआ कि चैट हिस्ट्री को रिस्टोर करने व बैकअप रखने के लिए गूगल ड्राइव को मिलाने वाला है।

एंड्रायड पुलिस के रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ट्रांसलेशन ग्रुप मेंबर ने दावा किया है कि एप में नयी स्ट्रिंग है। रिपोर्ट ने यह भी बताया कि लीक हुए स्क्रीनशॉट में यह दिखाया गया है कि लास्ट ड्राइव बैकअप के लिए उसमें एक टाइम स्टांप है ओर डिलीट करने का ऑप्शन भी है।

एंड्रायड पुलिस के अनुसार एक स्क्रिन शॉट यह भी बताता है कि मीडिया एप्स के बैकअप में विडियोज शामिल नहीं है और गूगल ड्राइव का ऑप्शन केवल वाई-फाई या सेल्यूलर नेटवर्क पर उपलब्ध हो पाएगा। एक स्क्रिनशॉट से यह भी पता चलता है कि रिस्टोरिंग ऑप्शन केवल उन्हीं एप्स में आएगा जो नये डिवाइसेज में इंस्टॉल किया जाए।

पढ़ें: योटाफोन की कीमत में कटौती, अब मिलेगा 8,999 रुपये में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.