Move to Jagran APP

WhatsApp: वाट्सऐप पर कॉलिंग करना हुआ और भी आसान, बस एक टैप से बन सकते हैं किसी भी वॉयस कॉल का हिस्सा

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को बिना किसी रुकावट बेहतर कॉलिंग अनुभव देने के लिए एक नए फीचर की घोषणा की। कंपनी अपने वॉयस कॉल के लिए कॉल लिंक फीचर शुरू कर रही है। बता दें कि यह फीचर एक टैप में आपको कॉल शुरू करने और उसमें शामिल होने देगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 12:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 12:47 PM (IST)
WhatsApp: वाट्सऐप पर कॉलिंग करना हुआ और भी आसान, बस एक टैप से बन सकते हैं किसी भी वॉयस कॉल का हिस्सा
वाट्सऐप पर कॉलिंग को आसान बनाता है ये फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप अपने यूजर्स आए दिन नए फीचर्स देता रहता है। इस बार भी प्लेटफॉर्म ने आपको बिना किसी रुकावट के कॉलिंग अनुभव देने के लिए नया फीचर पेश किया है। बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉयस कॉल के लिए कॉल लिंक्स फीचर शुरू कर रहा है। वॉट्सऐप का कहना है कि यह फीचर सिर्फ एक टैप में कॉल शुरू करने और उसमें शामिल होने में मददगार होगा।

loksabha election banner

ऐसे काम करेगा फीचर

कॉल लिंक फीचर के साथ, यूजर कॉल टैब के तहत उपलब्ध 'कॉल लिंक्स' विकल्प पर टैप कर सकते हैं और फिर ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं। इसके बाद इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से साझा कर सकते हैं। कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए यूजर्स को बस अपने वॉट्सऐप ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड करना होगा।ये फीचर इस हफ्ते रोलआउट हो जाएगा।

कॉल लिंक्स फीचर चरणबद्ध तरीके से वैश्विक स्तर पर सभी के लिए उपलब्ध करायी जा रही है। इसका मतलब है कि अगर आपको अभी भी यह सुविधा नहीं मिली है, तो यह जल्द ही आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बस ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट रखना होगा, जिसके लिए एंड्रॉयड यूजर्स Google Play store और iPhone यूजर्स ऐप स्टोर पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- iPhone 13 पर पहले नहीं देखा होगा ये ऑफर, लगभग आधे दाम पर मिल रहा है फोन, जानें डिस्काउंट

इस फीचर के टेस्टिंग की हुई धोषणा

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने 32 लोगों तक सुरक्षित एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग के परीक्षण की भी घोषणा की।यह फीचर पहले वॉयस कॉल के लिए उपलब्ध हुआ है। अब कंपनी 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा को पेश कर रही है।

हाल ही में लॉन्च हुआ था नया प्राइवेसी फीचर

वॉट्सऐप ने हाल ही में कुछ प्राइवेसी फीचर लॉन्च किए हैं, जिसमें ऑनलाइन स्टेटस छिपाना भी शामिल है। इस फीचर की घोषणा कर दी गई है और यह बहुत जल्द सभी के लिए उपलब्ध होगा।

WhatsApp ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में सभी के लिए ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा शुरू हो जाएगी। यह सुविधा यूजर्स को सभी या चुने हुए कुछ कॉन्टेक्ट्स से अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें- कैसे WhatsApp स्टेटस करें हाइड, ये है पूरा प्रॉसेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.