नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को लेकर पिछले दिनों खबर आई थी कि जल्द ही इसमें यूजर्स को वीडियो कॉलिंग चैट Facebook Messenger Rooms का शॉर्टकट प्राप्त होगा। ऐसे में WhatsApp को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें जानकारी दी गई है कि कंपनी अपने एक लोकप्रिय फीचर को फिर से लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने पिछले महीने अपने स्टेटस फीचर में बदलाव करते हुए इसमें वीडियो अपलोड की लि​मिट को घटाकर 30 सेकेंड की बजाय 15 सेकेंड कर दिया था। लेकिन अब यह फीचर वापसी करने वाला है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.20.166 में कंपनी अपने स्टेटस फीचर को वापस ला रही है। इसके बाद यूजर्स फिर से 30 सेकेंड की वीडियो स्टेटस पर लगा सकेंगे। हालांकि, यह फीचर कब तक आएगा इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन बीटा वर्जन को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वैसे स्टेटस फीचर की समयसीमा को आईओएस और एंड्राइड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए घटाया गया था। (इसे भी पढ़ें: फेक न्यूज के खिलाफ WhatsApp की बड़ी मुहिम, यूजर्स को मैसेज फॉरवर्ड को लेकर किया जाएगा आगाह)

बता दें कि कंपनी ने पिछले दिनों अपने स्टेटस फीचर में बदलाव के अलावा कई और भी बदलाव किए थे। कोरोना वायरस से जुड़ी फेक न्यूज को रोकने के लिए कंपनी कई कड़े कदम उठा रही है। इसी श्रेणी में कंपनी ने फॉरवर्ड मैसेज में भी बदलाव किया है। अब यूजर्स एक समय में एक ही ग्रुप या व्यक्ति को मैसेज फॉरवर्ड कर सकेंगे। इतना ही नहीं हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ने फेक न्यूज को रोकने के लिए Check it before you Share it मुहिम शुरूआत की है।

इसके अलावा यह भी चर्चा है कि पेमेंट ऐप WhatsApp Pay का इंतजार कर रहे यूजर्स को इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है, क्योंकि कंपनी इस महीने के अंत तक भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस