Move to Jagran APP

फेसबुक के बाद अब व्हाट्सएप ने जारी किया कलरफुल स्टेटस अपडेट

व्हाट्सएप ने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए एक नया फीचर जारी किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 10:00 AM (IST)
फेसबुक के बाद अब व्हाट्सएप ने जारी किया कलरफुल स्टेटस अपडेट
फेसबुक के बाद अब व्हाट्सएप ने जारी किया कलरफुल स्टेटस अपडेट

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने हाल ही में कलरफुल स्टेट्स फीचर जारी किया है। अब यह फीचर व्हाट्सएप पर भी देखा जा सकता है। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने भी कलरफुल स्टेट्स अपडेट जारी कर दिया है। इसके तहत यूजर्स कलरफुल बैकग्राउंड पर स्टेट्स लिख सकते हैं। यूजर्स स्टेटस के साथ लिंक्स, फोटोज और वीडियोज भी जोड़ पाएंगे। यूजर्स यह भी तय कर सकते हैं की कौन उनका व्हाट्सएप स्टेटस देख सकता है। इसके लिए उन्हें प्राइवेसी सेटिंग्स में जाना होगा। इतना ही नहीं आप किसी के स्टेटस पर कमेंट भी कर सकते हैं।

loksabha election banner

आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध:

यह फीचर आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसके साथ ही इसे व्हाट्सएप वेब पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, “टेक्स्ट-आधारित अपडेट फीचर आपको अपने विचार को मजेदार और व्यक्तिगत तरीके से अपडेट करने की सुविधा देता है। टेक्स्ट स्टेटस को कस्टमाइज करने के लिए यूजर्स किसी खास फोंट या बैंकग्राउंड कलर को चुन सकते हैं और लिंक भी जोड़ सकते हैं।”

वेब इंटरफेस पर भी जारी किया स्टेट्स फीचर:

इससे पहले कंपनी ने वेब इंटरफेस पर व्हाट्सएप स्टेटस फीचर जारी किया था। इसका आइकन न्यू चैट ऑप्शन के बायीं तरफ दिया गया है। इसका आइकन सर्कुलर आकार का है। जैसे ही इस यूजर आइकन पर क्लिक करेंगे स्क्रीन का रंग बदलकर काला हो जाएगा। यहां से यूजर्स अपने व्हाट्सएप फ्रेंड्स का स्टेट्स देख सकते हैं। जिस भी व्यक्ति का आप स्टेटस देखना चाहते हैं उसके नाम पर क्लिक करें। स्टेटस आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

यह भी पढ़ें:

तनाव को भगाने में मददगार होंगी ये एप्स, आएगी चैन की नींद

ओला ने शुरू की आउटस्टेशन कैब सर्विस, गूगल से मिलाया हाथ

फेक न्यूज के खिलाफ व्हाट्सएप उठाएगी कड़े कदम, यूजर्स को कर रही जागरुक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.