Move to Jagran APP

WhatsApp में ऐड हुआ Context Menu फीचर, जानें खासियत

WhatsApp ने अपने iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर Context Menu ऐड किया है इसका इस्तेमाल बीटा वर्जन में किया जा किया जा सकता है (फोटो साभार Whatsapp)

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 01:39 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 01:53 PM (IST)
WhatsApp में ऐड हुआ Context Menu फीचर, जानें खासियत
WhatsApp में ऐड हुआ Context Menu फीचर, जानें खासियत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले दिनों कुछ नए फीचर्स को रोलआउट किया था और अब चर्चा है कि कंपनी एक और नया फीचर लेकर आने वाली है। जो कि यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बदल देगा। कंपनी iPhone के लिए बीटा वर्जन में Context Menu को ऐड कर रही है। वैसे बता दें कि ​ये फीचर नया नहीं है, इससे पहले ऐप के पुराने वर्जन में इस फीचर को देखा जा चुका है। लेकिन कुछ समय बाद इसे हटा दिया था। वहीं अब कंपनी एक बार फिर इसे iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रही है। 

loksabha election banner

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ने अपने iPhone यूजर्स के लिए नया बीटा वर्जन लेकर आई है जिसमें Context Menu दिया गया है और खास बात है कि इसमें अब Info ऑप्शन को भी ऐड किया गया है। इससे पहले Context Menu में केवल Star, Reply, Forward, Copy, और Delete जैसे ऑप्शन इसमें शामिल थे। लेकिन अब इसमें Info भी ऐड हो गया है। नए अपडेट के साथ कंपनी ने शेयर शीट इंटिग्रेशन फीचर को हटा दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले भी बीटा वर्जन में Context Menu मौजूद था लेकिन कंपनी ने किसी कारणवश इसे हटा दिया था। हालांकि इसे हटाने के पीछे क्या कारण था, इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन एक बार फिर से यह iPhone के WhatsApp बीटा वर्जन 2.20.50.21 पर नजर आएगा।

नए अपडेट में Info को भी ऐड किया गया है। यूजर्स किसी भी चैट पर जाकर उस मैसेज की इंर्फोमेशन चेक कर सकते हैं। Info को ऐड करने के साथ ही कंपनी ने अपने लोकप्रिय शेयर शीट नाम के फीचर को हटा दिया है। बता दें कि शेयर शीट को पिछले 2.20.40 वर्जन में पेश किया गया था। लेकिन यूजर्स इसमें लगातार शेयर स्क्रीन क्रैश होने की समस्या का सामना कर रहे थे जिसके बाद कंपनी ने इसे हटाने का फैसला किया। वैसे यह एक ऐसा फीचर था जिसमें यूजर्स एक क्लिक करते ही फाइल शेयर कर सकते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.