नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले दिनों कुछ नए फीचर्स को रोलआउट किया था और अब चर्चा है कि कंपनी एक और नया फीचर लेकर आने वाली है। जो कि यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बदल देगा। कंपनी iPhone के लिए बीटा वर्जन में Context Menu को ऐड कर रही है। वैसे बता दें कि ​ये फीचर नया नहीं है, इससे पहले ऐप के पुराने वर्जन में इस फीचर को देखा जा चुका है। लेकिन कुछ समय बाद इसे हटा दिया था। वहीं अब कंपनी एक बार फिर इसे iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रही है। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ने अपने iPhone यूजर्स के लिए नया बीटा वर्जन लेकर आई है जिसमें Context Menu दिया गया है और खास बात है कि इसमें अब Info ऑप्शन को भी ऐड किया गया है। इससे पहले Context Menu में केवल Star, Reply, Forward, Copy, और Delete जैसे ऑप्शन इसमें शामिल थे। लेकिन अब इसमें Info भी ऐड हो गया है। नए अपडेट के साथ कंपनी ने शेयर शीट इंटिग्रेशन फीचर को हटा दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले भी बीटा वर्जन में Context Menu मौजूद था लेकिन कंपनी ने किसी कारणवश इसे हटा दिया था। हालांकि इसे हटाने के पीछे क्या कारण था, इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन एक बार फिर से यह iPhone के WhatsApp बीटा वर्जन 2.20.50.21 पर नजर आएगा।

नए अपडेट में Info को भी ऐड किया गया है। यूजर्स किसी भी चैट पर जाकर उस मैसेज की इंर्फोमेशन चेक कर सकते हैं। Info को ऐड करने के साथ ही कंपनी ने अपने लोकप्रिय शेयर शीट नाम के फीचर को हटा दिया है। बता दें कि शेयर शीट को पिछले 2.20.40 वर्जन में पेश किया गया था। लेकिन यूजर्स इसमें लगातार शेयर स्क्रीन क्रैश होने की समस्या का सामना कर रहे थे जिसके बाद कंपनी ने इसे हटाने का फैसला किया। वैसे यह एक ऐसा फीचर था जिसमें यूजर्स एक क्लिक करते ही फाइल शेयर कर सकते थे।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस