नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp जल्द ही यूजर्स के लिए एनिमेटेड स्टीकर सपोर्ट उपलब्ध करा सकती है। इस बात की जानकारी ऐप के लेटेस्ट बीटा अपडेट से मिली है। अपडेट की मानें तो WhatsApp के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द ही एनिमेटेड स्टीकर्स के लिए अपडेट दिया जाएगा। इसके अलावा WhatsApp डार्क मोड फीचर के लिए भी एक बीटा वर्जन में डार्क थीम के लिए सुधार देखा गया है।

WABetaInfo ने एक ट्वीट कर बताया कि सभी स्टीकर्स पैक्स को WhatsApp के जरिए एक सर्वर साइड अपडेट मिला है। इसके लिए यूजर्स को WhatsApp ओपन करना होगा। इसके बाद चैट पर जाकर स्टीकर बटन पर जाना होगा। अब प्लस आइकन को टैप कर UPDATE विकल्प को टैप करना होगा। इससे सभी पैक्स अपडेट हो जाएंगे। इसका कारण तो पता नहीं चला है लेकिन यह शायद किसी सुधार के लिए किया गया है।

इसके अलावा WhatsApp डार्क थीम फीचर में भी कुछ सुधार कर रहा है। इस फीचर को बग फ्री और बेहतर बनाने के लिए कंपनी कई बदलाव कर रही है। ऐसा ही एक बदलाव एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के बीटा वर्जन पर देखा गया है। आपको बता दें कि लेटेस्ट अपडेट में बीटा ऐप के सिस्टम इवेंट बबल में एक बदलाव किया गया है। यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है ऐसे में यह यूजर्स को दिखाई नहीं देगा।

ट्रैकर से पता चला है कि डेवलपर्स ऐप में डार्क मोड थीम पर अब भी काम किया जा रहा है। इसमें कुछ बदलाव या सुधार भी किए गए हैं। आपको बता दें कि नए लेआउट में शब्दों को येलो कलर में देखा गया है। इससे पहले WhatsApp एंड्रॉइड बीटा अपडेट 2.19.311 में शब्दों को ग्रे कलर में देखा गया था। ऐसे में शायद आने वाले समय में और भी सुधार देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, इस फीचर को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है।  

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस