Move to Jagran APP

आखिर क्यों वॉट्सऐप ग्रुप कॉल का खराब क्वालिटी से परेशान हैं यूजर्स? यहां जानें क्या है बड़ा कारण

WhatsApp यूजर्स मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के ग्रुप कॉल फीचर को लेकर काफी परेशान रहे हैं। यूजर्स ने बताया की जब तक कॉल 4 से 5 लोगों के बीच होता है तो इसमें परेशानी नहीं आती। लेकिन जैसे ही पार्टिशिपेंट्स की संख्या बढ़ती है तो इसकी क्वालिटी खराब हो जाती है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:28 AM (IST)
आखिर क्यों वॉट्सऐप ग्रुप कॉल का खराब क्वालिटी से परेशान हैं यूजर्स? यहां जानें क्या है बड़ा कारण
वॉट्सऐप ग्रुप कॉल का खराब क्वालिटी से परेशान है यूजर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए आए दिन कोई ना कोई नए फीचर्स देता रहता है। इसी तरह वॉट्सऐप ग्रुप वीडियो और ऑडियो कॉल भी लोगों के तब मददगार हुआ, जब पुरी दुनिया लॉकडाउन में थी। कंपनी ने समय के साथ अपने इन फीचर्स को बेहतर बनाया। इन फीचर्स के शुरूआत में जहां आप केवल 4 लोगों को वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल में जोड़ सकते थे, वहीं अब WhatsApp पर यूजर्स एक साथ ग्रुप में 32 लोगों के साथ कॉलिंग कर सकते हैं। लॉन्चिंग के बाद से WhatsApp के इस फीचर में कोई समस्या नहीं आई थी, लेकिन अब लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

ये हो रही है समस्या

वॉट्सऐप यूजर्स ने हाल ही में वॉट्सऐप ग्रुप कॉल में आ रही कई समस्याओं की शिकायत की है। इन्होंने बताया कि जब को ग्रुप कॉल कर रहे हैं तो पार्टिशिपेंट्स की संख्या बढ़ने पर उनकी कॉल क्वालिटी प्रभावित हुई है। यूजर्स ने बताया कि जब बह ग्रुप वॉयल कॉल में 4-6 मेंबर के साथ कॉलिंग पर होते है तो कोई परेशानी नहीं आती है, लेकिन जैसे ही मेंबर बढ़ते है तो कॉलिंग क्वॉलिटी खराब होने लगती है।

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival Sale 2022: 8 से 15 हजार में खरीदें ये बेहतरीन टीवी, यहां जानें आफर्स और स्पेसिफिकेशंस

इसके अलावा यूजर्स ने यह भी बताया है कि कई बार तो इनकी कॉल पर वॉयस लाइनर्स तो दिखाई देता है, लेकिन आवाज नहीं आती है। इसके साथ ही कई बार ऐसा भी हुआ है कि बात करते करते आवाज बीच में अचानक से गायब भी हो जाती है, जबकि सामने वाला व्यक्ति बोलता रहता है। अब देखना ये है कि क्या वॉट्सऐप इस समस्या से जुड़ा कोई समाधान लाता है या नहीं। क्योंकि प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने में लगा रहता है।

इन नए फीचर्स पर भी कर रहा है काम

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। फिलहाल यह नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से आप चैट लिस्ट से ही किसी कॉन्टैक्ट के स्टेटस को देखा पाएंगे। इस नए फीचर को एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.22.19.7 पर देखा गया है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर कर दिया है किसी ने ब्लॉक? तो ये 5 आसान तरीके अपना कर तुरंत करें पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.