नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आप अगर 26 जनवरी को ऑनलाइन शॉपिंग करने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपका फायदा करा सकती है। हम आपको आज ऐसे कैशबैक ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे खरीदारी करने पर आप अतिरिक्त रिवॉर्ड कमा सकते हैं। शॉपिंग करने के बाद मिलने वाले कैशबैक को आप अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसे आप वाउचर के रूप में भी भुना सकते हैं।

कोरोना महामारी में मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइटों के माध्यम से ऑनलाइन खरीदारी बेहद लोकप्रिय हो गई है। अब, ऑनलाइन शॉपिंग केवल कपड़ों तक ही सीमित नहीं है। अमेजन या फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स सभी कैटेगरी में रिपब्लिक डे सेल ऑफर्स के साथ लाइव हो रही हैं। यहां पांच ऐसे ऐप्लिकेशन हैं, जो झोली भर कर कैशबैक देने वाले हैं। यह आपके ऑनलाइन शॉपिंग के तरीके को और अधिक फायदेमंद बना देंगे!

CashKaro

CashKaro ने अमेजन, फ्लिपकार्ट, बिग बाजार, जैबांग, मिन्त्रा और 500 से अधिक मर्चेंट के साथ पार्टनरशिप की है। आपको 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत अतिरिक्त कैशबैक/इनाम जीतने का मिलता है। 250 रुपये या उससे अधिक कैशबैक होने के बाद आप इसे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

CouponDunia

CouponDunia ने सर्वश्रेष्ठ ऑफर और छूट की पेशकश करने के लिए फ्लिपकार्ट, अमेजन, मेकमायट्रिप, पेटिएम, बुकमायशो और 2000 से अधिक ऑनलाइन ब्रांडों के साथ भागीदारी की है। यहां आपको 2 प्रतिशत से 12 प्रतिशत अतिरिक्त कैशबैक/इनाम अर्जित करने का अवसर मिलता है। एक बार आपके पास 250 रुपये या अधिक कैशबैक होने पर आप इसे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। आप इसे मोबाइल रिचार्ज के लिए उपयोग कर सकते हैं। पेटीएम वॉलेट में लोड कर सकते हैं या फ्लिपकार्ट/अमेज़ॅन वाउचर के रूप में रिडीम कर सकते हैं।

GoPaisa

गोपैसा ने प्रोमो कोड, कूपन और कैशबैक ऑफर की पेशकश करने के लिए अमेजन, फ्लिपकार्ट, जैबांग, लेंसकार्ट, मेकमायट्रिप, टाटा क्लिक, यात्रा और 1000 से अधिक ऑनलाइन ब्रांडों के साथ साझेदारी की है। आपको 2 प्रतिशत से 15 प्रतिशत अतिरिक्त कैशबैक/इनाम कमाने का मौका मिलता है। आप प्रीपेड मोबाइल नंबर या डीटीएच कनेक्शन को रिचार्ज करने या बिजली, पानी आदि के बिलों का भुगतान करने और पार्टनर वेबसाइटों पर भुगतान करने के लिए कैशबैक राशि का यूज कर सकते हैं। इसके अलावा, बैंक खाता ट्रांसफर का एक विकल्प है।

Lafalafa

लफलाफा मोबाइल ऐप कूपन और कैशबैक एग्रीगेटर है। यह 500 से अधिक व्यापारियों के लिए कूपन प्रदान करता है, जिसमें Amazon, Flipkart, Jabong, Paytm, Myntra, Firstcry, आदि शामिल हैं। आप भागीदार व्यापारियों से 50 प्रतिशत तक कैशबैक कमा सकते हैं।

Zingoy

Amazon, Flipkart, Myntra, Ajio, Croma, Pharmeasy, आदि जैसे 1000 से अधिक पंजीकृत व्यापारियों से रोज़मर्रा की खरीदारी और विशेष बिक्री पर कैशबैक प्रदान करता है। आपको भागीदार व्यापारियों से 28.5 प्रतिशत तक अतिरिक्त कैशबैक प्राप्त होता है। जब आपका रेफ़रल साइन अप करता है और हर बार खरीदारी करता है तो आपको पेबैक भी प्राप्त होगा। न्यूनतम सीमा 250 रुपये का मान्य कैशबैक होगा। वाउचर से अर्जित कैशबैक का दावा अन्य आय की तरह ही किया जा सकता है।

Edited By: Sarveshwar Pathak