Move to Jagran APP

Twitter Update: ट्विटर यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के बाद भी देरी से मिलेगा ब्लू टिक, जानें क्या है इसकी वजह

Twitter News Update ट्विटर अपनी नई नीति के तहत मार्क बैज में बदलाव में देरी कर सकता है। कंपनी नए सब्सक्राइबर्स को ब्लू टिक देने के लिए अमेरिका में मंगलवार के मध्यावधि चुनावों के बाद तक का इंतजार करवाएगा।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 07 Nov 2022 03:04 AM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 06:13 AM (IST)
Twitter Update: ट्विटर यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के बाद भी देरी से मिलेगा ब्लू टिक, जानें क्या है इसकी वजह
ट्विटर ग्राहकों के लिए सत्यापन चेक मार्क के रोलआउट में देरी कर सकता है।

वाशिंगटन, आनलाइन डेस्क। ट्विटर अपनी नई नीति के तहत यूजर्स से वेरिफाइड मार्क यानी ब्लू टिक के लिए चार्ज वसूलने के बाद भी मार्क देने में देरी कर सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर अमेरिका में मंगलवार के मध्यावधि चुनावों के बाद तक अपनी नई नीति के तहत ग्राहकों के लिए सत्यापन चेक मार्क के रोलआउट में देरी कर रहा है। हालांकि, ट्विटर ने इसपर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

loksabha election banner

अमेरिकी मध्यावधि चुनाव तक प्रक्रिया को रोका

समाचार एजेंसी रायटर्स ने न्यूयार्क टाइम्स के हवाले से बताया कि कंपनी अमेरिकी मध्यावधि चुनाव तक इसपर कोई फैसला अभी नहीं ले रही है। बता दें कि मंगलवार को यह चुनाव तय करेंगे कि अमेरिका में रिपब्लिकन या राष्ट्रपति जो बाइडन के नेतृत्व में डेमोक्रेट पार्टी कांग्रेस को चलाएगी।

ब्लू टिक के लिए 8 डालर का चार्ज

गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर कंपनी को खरीदने के बाद एलन मस्क ने ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन नीति लाने की बात कही थी। मस्क ने कहा था कि वे सत्यापन प्रक्रिया में बदलाव लाएंगे और ब्लू टिक के लिए 8 डालर यानी 600 से अधिक रुपये वसूलेंगे। मस्क का यह फैसला 44 अरब डॉलर में ट्विटर कंपनी को खरीदने के एक हफ्ते बाद आया था।

ऐप्पल के ऐप स्टोर पर सत्यापन सुविधा शुरू

शनिवार को ही ट्विटर ने ऐप्पल के ऐप स्टोर में अपने ऐप को ब्लू चेक सत्यापन चिह्नों के लिए 8 डालर चार्ज करना शुरू करने के लिए अपडेट किया था। वहीं दूसरी ओर ट्विटर ने हाल ही में ट्रस्ट और सुरक्षा टीम के कर्मचारियों सहित अपने 50 फीसद कर्मचारियों की छंटनी की है। बता दें कि मस्क ने अपनी कंपनी के शीर्ष अधिकारियों से 1 बीलियन तक का खर्जा बचाने के लिए नई नीति बताने को कहा है।

यह भी पढ़ें- Twitter पर Elon Musk के नाम से 'लॉलीपॉप लागेलु' पोस्ट करने वाला अकाउंट हुआ सस्पेंड, लोग ले रहे मजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.