नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter ने घोषणा की है कि उसने ब्लू बैज का रिक्वेस्ट करने के लिए फिर से एक्सेस शुरू करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में "एप्लीकेशन फलो और रिव्यू प्रोसेस में कुछ सुधार" करने के लिए एप्लिकेशन रोलआउट को रोक दिया है। वेरिफिकेशन प्रोसेस को रोकने के पीछे के कारणों में से एक यह है कि जब ट्विटर ने गलती से जुलाई के महीने में फेक अकाउंट्स का वेरिफाई किया, जिसे कंपनी ने कथित तौर पर स्वीकार किया था।

Twitter ने डेली डॉट को एक बयान में कहा, "हमने गलती से कम संख्या में इनऑथेंटिक (फर्जी) अकाउंट के वेरिफिकेशन एप्लीकेशन को मंजूरी दे दी।" "हमने अब अपने प्लेटफ़ॉर्म हेरफेर और स्पैम पॉलिसी के तहत, विचाराधीन अकाउंट को परमानेंटली सस्पेंड कर दिया है, और उनके वेरिफाई बैज को हटा दिया है।" The Verge के मुताबिक, Twitter ने पांच वेरिफाइड अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है और एक अकाउंट कथित तौर पर डिएक्टिवेट कर दिया गया है।

अब, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट फिर से वेरिफिकेशन प्रोसेस शुरू कर रही है। ट्विटर पर Blue वेरिफाइड बैज लोगों को यह बताता है कि पब्लिक इंटरेस्ट का अकाउंट ऑथेंटिक है। कंपनी का कहना है कि प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड होने के लिए आपका अकाउंट नोटेबल और एक्टिव होना चाहिए। "छह प्रकार के नोटेबल अकाउंट जो हम करंट में वेरिफाई करते हैं, वे हैं सरकार, न्यूज़ ऑर्गनाइजेशन और जर्नलिस्ट, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और Esports, कंपनियां, ब्रांड और नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन, एक्टिविस्ट, ऑर्गेनाइजर और इन्फ्लुएंसर्स," ट्विटर ने कहा।

जो लोग अब इंटरेस्टेड हैं वे अब अपने अकाउंट के "Settings" सेक्शन में जाकर Twitter पर वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। फिर आपको "Request Verification" फीचर मिलेगा। Twitter का कहना है कि अगर आप एक्सेस नहीं देखते हैं तो आपको "अपनी खाता सेटिंग्स की जांच करते रहना चाहिए।"

Twitter Verification के लिए ऐसे करें अप्लाई

अपनी प्रोफाइल को प्रोफाइल पिक्चर, कवर फोटो, नाम, वेबसाइट और बायो से पूरी तरह भरें।

एक सत्यापित फ़ोन नंबर जोड़ें और अपने ईमेल पते की पुष्टि करें।

अपना जन्मदिन जोड़ें।

अपने ट्वीट्स को "सार्वजनिक" के रूप में सेट करें

ट्विटर पर सत्यापन फॉर्म पर जाएं।अपनी प्रोफाइल को प्रोफाइल पिक्चर, कवर फोटो, नाम, वेबसाइट और बायो से पूरी तरह भरें।

एक सत्यापित फ़ोन नंबर जोड़ें और अपने ईमेल पते की पुष्टि करें।

अपना जन्मदिन जोड़ें।

अपने ट्वीट्स को "सार्वजनिक" के रूप में सेट करें

Twitter पर Verification फॉर्म पर जाएं।

Edited By: Mohini Kedia