Move to Jagran APP

BSNL की एप पर आधारित कॉलिंग सेवा की समीक्षा कर रहा TRAI

TRAI, FMT की सेवाओं की समीक्षा कर रहा है। यह कदम मोबाइल ऑपरेटर्स की शिकायतों के बाद उठाया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 11:48 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 11:50 AM (IST)
BSNL की एप पर आधारित कॉलिंग सेवा की समीक्षा कर रहा TRAI
BSNL की एप पर आधारित कॉलिंग सेवा की समीक्षा कर रहा TRAI

नई दिल्ली। सरकारी क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल जल्द ही फिक्स्ड मोबाइल टेलीफोनी (FMT) एप लॉन्च कर सकती है। फिलहाल भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि TRAI, FMT की सेवाओं की समीक्षा कर रहा है। यह कदम मोबाइल ऑपरेटर्स की शिकायतों के बाद उठाया गया है। माना जा रहा है कि TRAI जल्द ही किसी निर्णय पर पहुंचेगा। TRAI के चेयरमैन आरएस शर्मा ने कहा, “हमारी टीम BSNL के साथ काम कर रही है। हमने FMT सेवा के पूरे ढांचे को समझने के लिए कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं। इसके बाद हम अपनी राय कायम करेंगे”।

loksabha election banner

COAI ने TRAI से की थी FMT की शिकायत: सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानि COAI ने TRAI से BSNL FMT की शिकायत की थी। जिसके बाद TRAI की तरफ से इस सर्विस की जांच शुरु की गई है। इस पर BSNL के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि TRAI ने कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं और हम उसका जवाब दे रहे हैं। वहीं, अनुपम श्रीवास्तव इसका ब्यौरा नहीं दिया है।

क्या है BSNL FMT: यह सर्विस एप पर बेस्ड है। इससे मोबाइल फोन लैंडलाइन की तर्ज पर कॉर्डलेस फोन में तब्दील हो जाता है, जिससे घर के परिसर में कॉल की जा सकती है और साथ ही रिसीव भी की जा सकती है।

जानें क्या है BSNL: भारतीय संचार निगम लिमिटेड भारत की एक सार्वजनिक क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी है। इसका मुख्यालय भारत संचार भवन, हरीश चन्द्र माथुर लेन, जनपथ, नई दिल्ली में है।

यह भी पढ़े,

वोडाफोन और आइडिया के बीच महीनेभर में समझौता संभव, बनेगी भारत की सबसे बड़ी कंपनी

इस स्मार्टफोन की कीमत में हुई 14000 रुपये की भारी कटौती, 23 एमपी कैमरा है खासियत

महंगे स्मार्टफोन वाले फीचर अब आपके बजट में, बढ़िया स्पेसिफिकेशन्स से लैस हैं ये 5 स्मार्टफोन्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.