Move to Jagran APP

Tiktok का साथ छोड़ रहे उनके करीबी साथी, लिस्ट में जुड़ा इस व्यक्ति का नाम

Tiktok ऐप पर चीनी सरकार के साथ डाटा शेयर करने का आरोप है और कंपनी दुनियाभर कई जगह पर प्रतिबंध का सामना कर रही है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:13 PM (IST)
Tiktok का साथ छोड़ रहे उनके करीबी साथी, लिस्ट में जुड़ा इस व्यक्ति का नाम
Tiktok का साथ छोड़ रहे उनके करीबी साथी, लिस्ट में जुड़ा इस व्यक्ति का नाम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीजिंग बेस्ड ByteDance ने मंगलवार को ऐलान किया कि कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस लैब के हेड Wei-Ying अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। यह घटना ऐसे वक्त में घटी, जिस वक्त Tiktok ऐप को लेकर कंपनी अमेरिकी सरकार के रडार पर है और कंपनी को सिक्योरिटी और प्राइवेसी जैसे मुद्दों को लेकर प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

बता दें कि Wei-Ying ने साल 2017 में Microsoft जैसी दिग्गज कंपनी छोड़कर ByteDance ज्वाइन किया था और फिर ByteDance ने Wei-Ying पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें AI लैब का हेड और वाइस प्रेसिडेंट बना दिया था। पिछले करीब तीन साल से Wei-Ying ByteDance के साथ काम कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने Tiktok ऐप का दुनियाभर में पहुचाने और फेमस करने का काम किया। हालांकि जिस वक्त Tiktok को दुनियाभर में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और प्रतिबंधों को झेलना पड़ रहा है। ऐसे वक्त में Wei-Ying ने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया है। Tiktok ऐप पर चीनी सरकार के साथ डाटा शेयर करने का आरोप है।

Wei-Ying अगले हफ्ते में ByteDance कंपनी को अलविदा कर देंगे। हालांकि Wei-Ying के कंपनी छोड़ने की वजह का पता नहीं लग सका है और उन्हें कौन रिप्लेस करेगा। इस बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। मामले में Ying की तरफ से कोई कमेंट नही किया गया है। बता दें कि Ying ने ताइवान और यूनाइटेड स्टेट में ट्रेनिंग ली है। वो ByteDance ज्वाइन करने से पहले Microsoft रिसर्च एशिया के असिस्टेंट मैनेजिंग डायरेक्टर थे। ऐसी भी खबरें हैं कि Ying अब अपनी सेवाएं चीन की Tsinghua University में देंगे। बता दें कि ByteDance ने अमेरिका में तेजी से अपनी टीम का विस्तार किया है और हायरिंग प्रक्रिया में लोकल लोगों को तरजीह दी जा रही है। कंपनी ने अब तक करीब 150 इंजीनियर्स की टीम को हायर किया है।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.