नई दिल्ली(टेक डेस्क)। स्मार्टफोन जिस तरह बिना इंटरनेट आजकल किसी काम का नहीं लगता। उसी तरह बिना एप्स के स्मार्टफोन भी किसी काम का नहीं। वो एप्स ही हैं जिनके जरिए हम चैटिंग, एंटरटेनमेंट, रीडिंग, खेल, सोशल मिडिया आदि जैसे सभी काम कर पाते हैं। ऐसी ही एक एप है एमचैम्प। यह एक ऑनलाइन प्रतियोगिता मोबाइल एप है। इसी की तरह प्ले स्टोर पर टॉप क्विज, स्पिन टू विन जैसी एप्स मौजूद हैं।

जानते हैं मनोरंजक एप्स के बारे में, जो आपको कुछ पुरुस्कार भी दिला सकती हैं:

एमचैम्प

एमचैम्प एप क्विज और प्रतियोगिता एप है। इसमें यूजर्स को क्विज खेलने और इनाम जितने का मौका मिलता है। इसमें प्रतिस्पर्धा, चुनाव, सर्वेक्षण और क्विज के माध्यम से आम आदमी को सेलेब्रिटीज से मिलने का मौका मिलता है। इसी के साथ इस एप में मिलने वाले कोइन्स को इकट्ठा कर के यूजर्स मूवी टिकट, रॉक शो आदि की टिकट भी ले सकते हैं। इस एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स छोटे सर्वे में भाग लेकर पॉवरबैंक से लेकर स्मार्टफोन खरीदने के लिए भी प्वाइंट इकट्ठा कर सकते हैं। इसी के साथ यह एप लगभग सभी भारतीय भाषाओं को सपोर्ट भी करता है। इसमें यूजर्स को बॉलीवुड एक्टर्स से लेकर गायकों तक से मिलने का मौका भी मिलता है।

स्पिन टू विन

इस एप के जरिए आप अनलिमिटेड फ्री कैश कमा सकते हैं। इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड कर फ्री कैश कमाया जा सकता है। यह एक लिस्टेड एप है और गूगल प्ले स्टोर पर इसको यूजर्स द्वारा 4.3 स्टार रेटिंग दी गई है। इसी के साथ इस एप से गिफ्ट वाउचर और फ्री टॉक टाइम भी जीता जा सकता है। इसमें यूजर को रोजाना नए टास्क मिलते हैं। इसमें टास्क को पूरा कर के पैसे कमाने का विकल्प मिलता है। इसे शेयर कर के कमाने का भी मौका मिलता है। इसी के साथ इसमें इंस्टेंट टास्क भी मिलते हैं, जिसे पूरा करने पर इंस्टेंट इनकम मिलती है।

ये कुछ एप्स थी जिसका इस्तेमाल आप केवल मनोरंजन के लिए ही है बल्कि कुछ जीतने या कमाने के लिए भी कर सकते हैं। यानि की टास्क पूरा कर के या प्रतियोगिता का हिस्सा बन कर आप अपने लिए कुछ कमा भी सकते हैं।

Posted By: Sakshi Pandya