Move to Jagran APP

अपने नए स्मार्टफोन में ये 5 ऐप्स जरुर करें डाउनलोड

इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही 5 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो नया एंड्रॉइड फोन, नया iPad या iPhone खरीदने के बाद आपको अपनी डिवाइस में जरुर इंस्टॉल करनी हो चाहिए

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 02:52 PM (IST)
अपने नए स्मार्टफोन में ये 5 ऐप्स जरुर करें डाउनलोड
अपने नए स्मार्टफोन में ये 5 ऐप्स जरुर करें डाउनलोड

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। जब भी आप नया एंड्रॉइड फोन, नया iPad या iPhone खरीदते हैं तो सबसे पहले फोन में अपनी जरुरी डाटा को पुराने फोन से नए में ट्रांसफर करते हैं। डाटा के साथ-साथ एंटरटेनमेंट से लेकर प्रोडक्टिविटी टूल्स तक कुछ ऐप्स भी होती हैं जिन्हें नए फोन में आप डाउनलोड करते होंगे। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही 5 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो नया एंड्रॉइड फोन, नया iPad या iPhone खरीदने के बाद आपको अपनी डिवाइस में जरुर इंस्टॉल करनी हो चाहिए।

prime article banner

Google Maps:

इस वर्ष Google ने अपनी Maps ऐप में कई नए फीचर एड किए हैं। इनकी मदद से आपको एक जगह से दूसरी जगह जाने में मदद मिलेगी। साथ ही आप अपने आस-पास के रेस्त्रां जैसे जगहों को भी खोज पाएंगे। साथ ही अपने पहुंचने का अनुमानित समय भी अपने दोस्तों या परिवार के साथ शेयर कर पाएंगे।

NETFLIX:

Netflix पर यूजर्स ओरिजनल कंटेंट को देख सकते हैं। यहां कई ऐसे सीजन्स और मूवीज हैं जो आपको सिर्फ Netflix पर ही मिलेंगी। यह ऐप आज लगभग हर दूसरे यूजर के फोन में मौजूद है। हालांकि, इसके लिए आपको शुल्क चुकाना होता है। आप इसे शुरुआत के एक महीने फ्री इस्तेमाल कर सकते हैं।

DARK SKY:

वैसे तो कई मौसम बताने वाली ऐप्स मौजूद हैं। लेकिन एक थर्ड पार्टी ऐप ऐसी भी है जो इन ऐप्स से बेहतर काम करती है। Dark Sky मौसम का हाल बताती है। हालांकि, इसके लिए आपको शुल्क चुकाना होता है।

FLIPBOARD:

अगर आपको पढ़ने का शौक है तो यह ऐप आपके फोन होनी आवश्यक है। यह आपको आपके आस-पास और दुनिया में क्या हो रहा है इसकी जानकारी उपलब्ध कराएगी। इसमें कई डिजिटल मैगजीन भी मौजूद होती हैं।

1PASSWORD:

आज के समय में जितनी भी हैकिंग और ऑनलाइन फ्रॉड हो रहा है इसके हिसाब से पासवर्ड का सुरक्षित होना बेहद आवश्यक है। यह ऐप आपको पासवर्ड को मैनेज करने में मदद करेगी। साथ ही यह आप बताएगी कि हर आईडी का एक ही पासवर्ड रखना असुरक्षित है। यह आपकी बेहतर और सुरक्षित पासवर्ड बनाने में भी मदद करेगी।

यह भी पढ़ें:

Airtel ने पेश किया 76 रुपये वाला प्लान, मिलेगा डाटा और कॉलिंग का लाभ

Honor V20 पिन होल सेल्फी कैमरा डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Xiaomi Poco F2 जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या होगा खास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.