मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Food delivery प्लेटफॉर्म Swiggy ने अपने ‘Swiggy Go’ सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स को इंस्टैंट (Instant) पिक-अप और डिलीवरी (Delivery) ऑफर किया जाएगा। इस सर्विस के जरिए शहर के किसी भी कोने में खाने के अलावा लॉन्ड्री प्रोडक्ट्स, घर पर भूले हुए की-चेन, फूल, गिफ्ट्स आदि डिलीवर किया जा सकेगा। Swiggy के मुताबिक, Swiggy Go सर्विस के जरिए यूजर्स किसी भी सामान को शहर के किसी भी कोने से पिक करवा के किसी भी कोने में डिलीवर करवा सकेंगे। 

Swiggy स्टोर की तरह ही Swiggy Go के जरिए यूजर्स दवाइयां, फूल, फल, सब्जी, ग्रोसरी के आइट्म्स आदि 1 घंटे में शहर के किसी कोने में डिलीवर करवाया जाएगा। Swiggy Go को खास तौर पर शहरी यूजर्स के लिए डेवलप किया गया है। Swiggy Go सर्विस को बैंगलूरू, हैदराबाद, दिल्ली, जैसे बड़े शहरों में सबसे पहले शुरू किया गया है। इसके बाद इस सर्विस को अन्य बड़े शहरों में भी शुरू किया जा सकता है।

Swiggy Go सर्विस 2020 तक देश के 300 शहरों में पहुंचाया जाएगा। बैंगलूरू में कल इस सर्विस की शुरुआत की गई है। Swiggy Go एक तरह की ऑन-डिमांड सर्विस है। इस सर्विस के तहत यूजर्स कहीं से कुछ भी पिक-अप और डिलीवर करा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए चार्जेज, पैकेज की साइज, डिलीवरी समय आदि पर निर्भर कर सकता है।



Swiggy Go सर्विस के लिए कंपनी ने 300 से ज्यादा मर्चेंट के साथ साझेदारी की है। Swiggy Go सर्विस को हाल ही में नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) के उस बयान के बाद लॉन्च किया गया है, जिसमें एसोसिएशन ने Swiggy, Zomato, Uber Eats, Food Panda जैसे फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म्स के जरिए दिए जा रहे डिस्काउंट पर सवाल उठाया था। एसोसिएशन ने यूजर्स के लिए फूड आइटम्स की कीमत में ट्रांसपैरेंसी बरतने की बात भी कही थी।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप