Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: घर बैठे खेलें ये पॉप्यूलर गेम्स, नहीं होंगे बोर

Lockdown के समय में अगर आप घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं तो मोबाइल पर कई ऐसे गेम मौजूद हैं जो कि आपकी बोरियत को दूर कर सकते हैं (फोटो साभार Ludo King)

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 02:14 PM (IST)
Coronavirus Lockdown: घर बैठे खेलें ये पॉप्यूलर गेम्स, नहीं होंगे बोर
Coronavirus Lockdown: घर बैठे खेलें ये पॉप्यूलर गेम्स, नहीं होंगे बोर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में Coronavirus को बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन जारी किया गया है। यानि सरकार ने देशभर में लोगों को घर पर बैठने की नसीहत दी है। ऐसे में अधिकतर लोग Work From Home कर रहे हैं। लेकिन पूरे दिन घर में बैठकर काम-काम करते भी अगर आप बोर हो गए हैं तो घबराइए मत। आज तकनीक के युग में एक जगह बैठकर भी आप लोगों से इंटरनेट के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं। साथ दूर—दूर होने के बावजूद स्मार्टफोन की मदद से एक साथ गेमिंग का भी आनंद ले सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपको ना तो बोर होने देंगे और ना ही अपनों से दूरी का अहसास होने देंगे। खास बात है कि इसमें ऑनलाइन गेम भी शामिल हैं।

loksabha election banner

PUBG: आज के समय में सबसे लोकप्रिय गेम की बात करें तो PUBG को नाम सबसे पहले आता है। इस गेम का प्रशंसकों की संख्या में कोई कमी नहीं। PUBG को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके आप आसानी से खेल सकते हैं। अगर आपके फोन में स्टोरेज ज्यादा नहीं है तो इसके लिए गेम का Lite वर्जन भी मौजूद है। आप इसे अकेले खेलने के साथ ही अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ भी खेल सकते हैं। 

8 Ball Pool: अगर आप घर बैठे-बैठे बोर हो गए हैं तो ऐसे में 8 Ball Pool भी एक अच्छा गेमिंग विकल्प हो सकता है। आप इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खेल सकते हैं। आप इसे अकेले भी खेल सकते हैं और दोस्तों के साथ भी। इस गेम को ऑनलाइन खेलना बहुत ही रोमांचक है। (इसे भी पढ़ें: Coronavirus Lockdown के दौरान इन वीडियो कॉलिंग ऐप्स का करें इस्तेमाल, नहीं होगा दूरी का अहसास)

Ludo King: वैसे तो लूडो बहुत पुराना गेम है और लगभग आप सभी ने इस गेम को खेला होगा। लेकिन तकनीक के इस युग में आपको लूडो खेलने के लिए मार्केट जाकर लूडो खरीदने की जरूरत नहीं है बल्कि आप इसे अपने फोन में ही डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए Ludo King नाम से यह गेम प्ले स्टोर पर​ मिल जाएगा। इसकी खासियत है कि घर में मौजूद लोगों के साथ तो इसे खेल ही सकते हैं। बल्कि इसमें ऑनलाइन गेमिंग का भी ऑप्शन दिया गया है। यानि आप अपने किसी दोस्त को इनवाइट भेजकर गे में शामिल कर सकते हैं। ये गेम आपको वाकई बचपन की याद दिला देगा। (इसे भी पढ़ें: Lockdown के दौरान Google 3D फीचर का करें इस्तेमाल, घर में लाइव दिखेंगे जानवर)

Candy Crush Saga: अधिकतर स्मार्टफोन यूजर्स के फोन में ये फोन में ये गेम मिल जाएगा। क्योंकि ये सबसे अच्छा टाइम पास भी है और इंस्ट्रस्टिंग भी है। ये गेम स्मार्टफोन के साथ-साथ विंडोज पर भी उपलब्ध है। इस गेम को खेलना बेहद ही आसान है। इसमें आपको बस एक जैसी दिखने वाली कैंडीज को एक लाइन में लेकर आना है। इस गेम को आप अपने फेसबुक से भी कनेक्ट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.