नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप अपने यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए कोई न कोई नया फीचर लॉन्च कर ही देता है। इस बार कंपनी एक ऐसा फीचर जारी करने की तैयारी में है, जो आपके गलती से भेजे गए मैसेज को वापस लेने में मदद करेगा। WABetaInfo वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी इस फीचर का नाम Recall रख सकती है। साथ ही इसे जल्द ही जारी भी कर सकती है। इंडीपेंडेंट की तरफ से जारी की गई एक रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर के जरिए यूजर्स 5 मिनट विंडो की मदद से टेकस्ट, इमेज, वीडियो, GIFs, डॉक्यूमेंट्स समेत स्टेट्स रिप्लाई को वापस ले पाएंगे। यह फीचर व्हाट्सएप के 2.17.30+ वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा।

इससे पहले WABetaInfo के ट्विटर अकाउंट से इस फीचर से संबंधित एक पोस्ट किया गया था। इसमें बताया गया था कि नए अपडेट में Edit के अलावा Revoke बटन भी दिया जाएगा। Revoke बटन का मतलब, अगर यूजर ने किसी गलत व्यक्ति को मैसेज कर दिया है, तो वो उसे वापस भी ले सकता है। जिसका मतलब है कि अब भेजे जाने वाले मैसेज को डिलीट किया जा सकेगा। हालांकि, ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह फीचर तब काम करेगा जब रिसीवर ने मैसेज को न देखा हो।

वहीं, इससे पहले व्हाट्सएप ने सभी एंड्रायड यूजर्स के लिए पिन टू टॉप फीचर जारी किया था। पिछले महीने इसका बीटा वर्जन उपलब्ध कराया गया था। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप, यूजर्स को अपनी पसंदीदा चैट्स को ऊपर रखने की अनुमति देता है। इसमें यूजर किन्हीं 3 चैट्स को सबसे ऊपर रख सकते हैं। व्हाट्सएप ने अपने एक बयान में बताया, “पिन चैट्स के साथ, यूजर को अपने दोस्तों या परिवार से बात करने के लिए बार-बार चैट लिस्ट को स्क्रॉल करने की जरुरत नहीं होगी। यूजर अब अपने तीन अहम कॉन्टैक्ट्स को चैट बॉक्स में सबसे ऊपर रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें कॉन्टैक्ट को long hold करना होगा और ऊपर दिए गए पिन आईकन को टैप करना होगा”।

यह भी पढ़ें:

यात्री अब घर बैठे ही बुक कर पाएंगे रेलवे टिकट, जानें पूरा प्रोसेस

ट्राई ने लॉन्च की MyCall एप, अब कॉल क्वालिटी की रेटिंग कर सकेंगे उपभोक्ता

5 एंड्रायड गेम जो साल 2017 में टॉप पर रहे, सुपर मारियो की डिमांड सबसे ज्यादा
 

Edited By: Shilpa Srivastava