नई दिल्ली, टेक डेस्क। आपका सबसे पसंदीदा ऐप Snapchat में एक नया और मजेदार फीचर अपडेट आ रहा है जो आपको अपने स्नैपचैट और फ्रेंडशिप प्रोफाइल पर खुद का 3d अवतार देखने की अनुमति देगा। Snapchat प्रोफाइल को अब एक नया रूप मिल रहा है जो प्लेटफॉर्म पर डिजिटल अवतारों को बेहतर ढंग से पर्सनलाइज़ड करने के लिए बॉडी पोज, चेहरे के भाव, हावभाव और पृष्ठभूमि के 1,200 से ज्यादा कॉम्बीनेशन से ब्राउज़ करने की अनुमति देगा।

यूजर्स अपने 3D बिटमोजी को अपने मूड के साथ मेल करने में सक्षम होंगे, जिसमें पीस साइन, प्रेयर हैंड्स, सुंदर बीच और एनिमल प्रिंट बैकग्राउंड शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि पिक्सर-क्वालिटी वाली 3डी कैपेबिलिटी का इस्तेमाल करके, स्नैपचैट यूजर्स अपने पसंदीदा फैशन लेबल डिटेल्स देखने में सक्षम होंगे।

स्नैपचैट के नए अपडेट किए गए प्रोफाइल एक एक्सपेंडेड स्नैपकोड मेनू भी प्रदर्शित करेंगे, जो आसान प्रोफाइल एक्सेस की अनुमति देगा और इसमें एडिटींग ऑप्शन और प्रोफाइल शेयरिंग ऑप्शन शामिल होंगे।

स्नैपचैट ने हाल ही में 17 जुलाई को World Emoji Day के हिस्से के रूप में बिटमोजी स्टिकर (Bitmoji Sticker) और अवतार के लिए नए ऐड-ऑन जारी किए। कहा जाता है कि स्टिकर को फ्रंटलाइन कोविड कार्यकर्ताओं के साथ-साथ भारत के वैक्सीनेशन ड्राइव का सपोर्ट करने के लिए प्रशंसा और सम्मान के साथ डिजाइन किया गया है।

इसने फ्रंटलाइन कोविड कार्यकर्ताओं के लिए प्रशंसा व्यक्त करने के लिए ‘You Are Essential’ बिटमोजी स्टिकर लॉन्च किया है। कंपनी देश में चल रहे टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ‘Get Your Shot’ और ‘Got My Shot’ बिटमोजी स्टिकर्स भी लॉन्च कर रही है।

आप Snapchat पर अपना खुद का Bitmoji भी बना सकते हैं। ऐप यूजर्स को कस्टूमाईजेबल हेयर स्टाइल, एक्सेसरीज़, आउटफिट और चेहरे की विशेषताओं के साथ खुद के कार्टून अवतार बनाने के लिए बिटमोजी का इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। कंपनी का कहना है कि हर दिन 200 मिलियन से ज्यादा लोग Bitmoji का इस्तेमाल करते हैं।