नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने कोरोनावायरस महामारी के दौरान यूजर्स को जागरुक करने के लिए हैंड वॉश ऐप डेवलप किया है। Samsung का यह ऐप Galaxy Watch वियरेबल डिवाइसेज के लिए लॉन्च किया गया है। इस समय पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जूझ रहा है। इस महामारी से बचने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले महीने गाइडलाइंस जारी करके बताया था कि लोगों को अपने हाथों को कम से कम 20 सेकेंड तक साबुन या हैंड वॉश से धोना चाहिए। इसके बाद कई सेलिब्रिटीज ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के इस गाइडलाइन को लोगों तक पहुंचाने के लिए हैंड वॉश करते हुए वीडियो भी शेयर किया था, ताकि लोग जागरूक हो सके। 

Samsung ने अपने Galaxy Watch यूजर्स के लिए इस हैंड वॉश ऐप को डेवलप किया है, जो कि यूजर को समय-समय पर हैंड वॉश करने के लिए रिमाइंड कराएगा। यह ऐप यूजर को हैंड हाइजीन के बारे में बताएगा, ताकि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा रेकोमेंड किए गए 20 सेकेंड्स के लिए यूजर अपने हाथों को अच्छी तरह से वॉश कर सके। इस ऐप की खास बात यह है कि इसमें हैंड वॉश के लिए रिमाइंडर पहले से ही सेट किया हुआ है। हालांकि, यूजर्स अपने हिसाब से रिमाइंडर को कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

जैसे ही यूजर अपने हाथों को वॉश करना शुरू करेंगे, यह हैंड वॉश ऐप टाइम को ट्रैक करना शुरू कर देगा। इसके लिए 25 सेकेंड का वॉश साइकिल दिया गया है, जिसमें 5 सेकेंड का टाइम टैप को ओपन करने और साबुन या हैंड वॉश अप्लाई करने के लिए दिया गया है। बांकि के 20 सेकेंड यूजर अपने हाथों को विश्व स्वास्थ्य संगठन के गाइडलाइन के हिसाब से हाथ धो सकेंगे। यह ऐप यूजर द्वारा हैंड वॉश करने की गतिविधि को लिए फीडबैक भी देगा। यह ऐप यूजर के डेली हैंड हाइजीन एक्टिविटी को ट्रैक करके हैंड वॉश की आदत को बना देगा। Galaxy Watch यूजर इस ऐप को Galaxy Store से डाउनलोड कर सकेंगे।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस