Move to Jagran APP

पेटीएम से किया जा सकेगा जियो का रिचार्ज, कंपनी ने जियो को टेलिकॉम ऑपरेटर्स की लिस्ट में किया शामिल

ऑनलाइन रिचार्ज वेबसाइट पेटीएम ने टेलिकॉम कंपनी ऑपरेटर्स की लिस्ट में जियो का नाम शामिल कर लिया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Mar 2017 11:16 AM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2017 11:20 AM (IST)
पेटीएम से किया जा सकेगा जियो का रिचार्ज, कंपनी ने जियो को टेलिकॉम ऑपरेटर्स की लिस्ट में किया शामिल
पेटीएम से किया जा सकेगा जियो का रिचार्ज, कंपनी ने जियो को टेलिकॉम ऑपरेटर्स की लिस्ट में किया शामिल

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की फ्री सेवा 31 मार्च 2017 तक खत्म होने वाली है, जिसके बाद जियो की सर्विस के लिए यूजर्स को रिचार्ज कराना होगा। इसे देखते हुए ऑनलाइन रिचार्ज वेबसाइट पेटीएम ने टेलिकॉम कंपनी ऑपरेटर्स की लिस्ट में जियो का नाम शामिल कर लिया है। यह कदम प्रीपेड यूजर्स को देखते हुए उठाया गया है। हालांकि, जियो पोस्टपेड का बिल भरने के लिए पेटीएम ने कंपनी का नाम अभी लिस्ट नहीं किया है। ऐसा हो सकता है कि पेटीएम में ये ऑप्शन पोस्टपेड बिल-साइकिल शुरु होने के बाद एड किया जाए। पेटीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि सिर्फ पेटीएम पर ही नहीं MobiKwik और RechargeItNow प्लेटफॉर्म पर भी जियो को टेलिकॉम ऑपरेटर की लिस्ट में शामिल किया गया है। इसके साथ ही यूजर्स MyJio एप या jio.com के जरिए भी अपना नंबर रिचार्ज करा सकते हैं। यूजर्स को 31 मार्च से पहले जियो प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी। जिसके लिए उन्हें 99 रुपये का शुल्क देना होगा। इसकी वैधता 1 अप्रैल 2018 तक होगी।

रिलयांस जियो ने यूजर्स के लिए 10 प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। लेकिन अगर आप मौजूदा सुविधाओं को आगे भी लेना चाहते हैं, तो आपको 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसमें प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड डाटा (28 जीबी तक 4जी स्पीड पर) और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। इस प्लान के तहत यूजर्स एक दिन में 1 जीबी डाटा 4जी स्पीड पर इस्तेमाल कर पाएंगे। यह बेनिफिट केवल प्राइम यूजर्स के लिए ही हैं।

यह भी पढ़े,

विकीलीक्स का दावा पढ़े जा रहे हैं आपके व्हाट्सएप मैसेज, सीआईए ने किया इनकार

गूगल प्ले स्टोर पर 100 से ज्यादा एप प्रभावित कर रहा है विंडोज मालवेयर

फेसबुक मैसेंजर पर कर पाएंगे मैसेज को Dislike, कंपनी जल्द लॉन्च यह फीचर
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.