Move to Jagran APP

PUBG Mobile Lite भारत में हुआ लॉन्च, 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन्स पर करेगा काम

PUBG Mobile का लाइट और फास्ट वैरिएंट PUBG Mobile Lite भारतीय बाजार में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और खेलने के लिए आज से उपलब्ध हो गया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 09:39 AM (IST)
PUBG Mobile Lite भारत में हुआ लॉन्च, 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन्स पर करेगा काम
PUBG Mobile Lite भारत में हुआ लॉन्च, 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन्स पर करेगा काम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG Mobile का लाइट और फास्ट वैरिएंट PUBG Mobile Lite भारतीय बाजार में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और खेलने के लिए आज से उपलब्ध हो गया है। PUBG Mobile की पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए डेवलपर्स ने इसे अधिक डिवाइसेज के साथ कम्पैटिबल बनाया है। इसके पीछे का लक्ष्य यह था की इसे कहीं भी, कभी भी और किसी भी डिवाइसेज पर खेला जा सके। डेवलपर्स ने लो-एन्ड स्मार्टफोन डिवाइसेज के लिए इसका ऑप्टिमाइज्ड वर्जन लॉन्च कर दिया है। कम रैम वाली डिवाइसेज पर भी अब इस गेम का अनुभव किया जा सकेगा।

loksabha election banner

PUBG Mobile Lite2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन्स पर करेगा काम: Unreal इंजन 4 के साथ बना PUBG का यह वर्जन कम रैम वाले स्मार्टफोन्स चलेगा। इसके गेमिंग एक्सपीरियंस पर Lite वर्जन होने के कारण कोई असर नहीं पड़ेगा। PUBG Mobile Lite में 60 प्लेयर्स के लिए छोटा मैप उपलब्ध कराया गया है। इससे गेम फास्ट पेस हो जाएगा। यह गेम ट्रेडिशनल PUBG स्टाइल का होते हुए 10 मिनट तक चलेगा। इसका इंस्टालेशन पैक 400MB का है। यह 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन्स के लिए बना है। Lite वर्जन सभी प्लेयर्स के लिए स्मूदली चलेगा। इस बात को ध्यान में रखा गया है की भारत में आधे स्मार्टफोन यूजर्स एंट्री-लेवल स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं, Lite वर्जन की स्पेसिफिकेशन्स को इसे ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस गेम में जो नए प्लेयर्स जुड़ेंगे, उन्हें नए गियर्स और व्हीकल के रूप में कई रिवार्ड्स मिलेंगे।

PUBG Mobile Lite के मुख्य फीचर्स:

बेहतर Aim असिस्ट: PUBG Mobile का ही एक्सपीरियंस देने के साथ-साथ वीक नेटवर्क में गेम को आसान बनाने के लिए Aim असिस्ट को बेहतर किया गया है। इससे ऐमिंग आसान होगी और खड़े रहने और रेंगते समय कंट्रोल और आसान हो जाएंगे।

विनर पास में अपग्रेड: विनर पास ने रॉयल पास को रिप्लेस कर दिया है। इसमें और तेजी से उपलब्धि अनलॉक होगी और ऑफर पर रिवार्ड्स भी मिलेंगे।

बुलेट ट्रेल एडजस्टमेंट: PUBG Mobile लाइट में बढ़ी हुई बुलेट स्पीड मिलेगी। इसमें क्लियर शॉट के लिए बुलेट ड्राप इफेक्ट भी नहीं होगा। इसे खासतौर से कमजोर नेटवर्क वाले क्षेत्रों के लिए बनाया गया है।

वेपन रिकोइल सप्रेशन: कमजोर नेटवर्क क्षेत्रों के लिए इस वर्जन में खास काम किया गया है। इसमें मैकेनिज्म से कई हद्द तक हथियार की पुनरावृति दब जाती है। इससे बेहतर गेम कंट्रोल और गेमिंग अनुभव मिलता है। अलग-अलग गन्स में अलग-अलग गन प्रेशर इफेक्ट्स होते हैं। इससे हर वेपन के साथ अलग गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है।

मारने के लिए मिलेगा अधिक समय: इस अपडेट में Time to Kill भी बढ़ा दिया गया है । यानी की आपको दुश्मन को मारने के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा।

लोकेशन डिस्प्ले: मिनी-मैप रेंज में शूटर को मैप पर दिखाया जाएगा। इससे लड़ाई की स्पीड बढ़ेगी और बैटल आसान भी हो जाएगी।

मूव करते हुए खुद को करें ठीक: गेम में अब प्लेयर्स मूव करते हुए भी खुद को ठीक कर पाएंगे। यह तब बहुत काम में आएगा जब बैटल गमभीर होगी और आपके रुकने पर आपको क्षति पहुंच सकती होगी। इससे गेम की स्पीड बढ़ेगी और बचने की संभावना भी बढ़ेगी।

एरिया बना पाएंगे: छोटे मैप्स होने के कारण लूटने के आवृत्ति भी बढ़ेगी यानि की छोटे मैप के कारण वेपन और अन्य जरूरत की चीज़ें इकठ्ठी करने के लिए प्लेयर्स बार-बार लूटेंगे। इससे बैटल भी जल्दी-जल्दी बढ़ेगी।

मैप क्वालिटी ऑप्टिमाइज: गेम में ऑप्टिमाईजेड मैप क्वालिटी और पैराशूट लोडिंग स्क्रीन भी देखने को मिलेगी।

RPG और नया फायरआर्म: PUBG Mobile Lite वर्जन के साथ प्लॉटर्स कुछ गेम मोड्स में नए वेपन्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे नए अटैक और डिफेन्स प्लान करने का मौका मिलेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.