नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG Mobile के लिए नया Arctic मोड 16 अप्रैल से रोल आउट होगा। इस नए मोड को Cold Survival मोड के नाम से पिछले दिनों टीज किया गया था। लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG Mobile लगातार अपने प्लेयर्स के लिए नए मोड्स, नए मैप्स और सीजन को रोल आउट करता रहता है, जिसकी वजह से नए प्लेयर्स के साथ-साथ पुराने प्लेयर्स को भी गेमिंग का नया अनुभव मिलता रहता है। पिछले कुछ सप्ताह से भारत ही नहीं दुनियाभर में लोग कोरोनावायरस महामारी की वजह से अपने घरों में बैठे हैं। लॉकडाउन की वजह से लोग अपने मनोरंजन के लिए गेम खेलने लगे हैं। ऐसे में इस समय PUBG Mobile प्लेयर्स के लिए यह एक बेहतर मौका है कि लॉकडाउन में नया मोड खेलने का मौका मिलेगा।

PUBG Mobile के इस नए मोड के साथ नया मैप और कई नए वीपन्स भी मिल सकते हैं। कंपनी ने इस गेम के नए मोड के बारे में पिछले कुछ दिनों में आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कुछ फीचर्स टीज भी किए हैं। इस मोड में प्लेयर्स को एक बर्फीली वातावरण में गेम को खेलना होगा। साथ ही, इसमें ड्रोन आदि को भी टीज किया गया है। प्लेयर्स को नए गेम मोड के साथ वाइकेंडी मैप भी मिलेगा। हालांकि, इसके लिए प्लेयर्स को अपने PUBG Mobile गेम को अपडेट करना होगा। इसके लिए वो Google Play Store या Apple iOS Store पर जा सकते हैं।

PUBG Mobile को यह नया Arctic मोड प्लेयर्स को EvoGround के अंदर गेम मोड सेक्शन में मिलेगा। नए मोड को खेलने वाले प्लेयर्स के लिए जरूरी है कि उसका बॉडी टेम्परेचर सही हो। नए मोड में प्लेयर्स के बॉडी का टेम्परेचर ही गेम में सर्वाइव करने और हेल्थ के लिए जरूरी होगा। बॉडी टेम्परेचर के आधार पर ही प्लेयर्स को प्वाइंट्स भी दिए जाएंगे।

नए मोड में प्लेयर्स को बॉडी टेम्परेचर को बरकरार रखने के लिए कुछ गाइडलाइन्स भी फॉलो करने होंगे। इन गाइडलाइन्स के मुताबिक, प्लेयर्स को लाइटर का इस्तेमाल करके इंडोर आग जलानी होगी। इसके अलावा पेड़ की शाखाओं का इस्तेमाल करके आग को बनाए रखना होगा ताकि शरीर के टेम्परेचर में कोई दिक्कत न हो। आग जलाने के साथ-साथ प्लेयर्स को चिकेन का शिकार करना होगा। इसके बाद मांस इकट्ठा करके पका कर खाना होगा ताकि शरीर का तापमान बना रहै। हालांकि, आग से लेकर अन्य प्रक्रियाओं के लिए प्लेयर्स हीटर और हेल्थ पैक्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस