Move to Jagran APP

PhonePe UPI पेमेंट ऐप में Android और iOS यूजर्स के लिए जुड़ा चैट फीचर

Phone Pe ऐप के जरिए पेमेंट को भेजने और रिसीव करने की सुविधा मिलती है। यूजर्स मनी को फ्रेंड्स और फैमिली को इस प्लेटफॉर्म के जरिए पैसे भेज सकते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 01:20 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 02:02 PM (IST)
PhonePe UPI पेमेंट ऐप में Android और iOS यूजर्स के लिए जुड़ा चैट फीचर
PhonePe UPI पेमेंट ऐप में Android और iOS यूजर्स के लिए जुड़ा चैट फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PhonePe UPI पेमेंटिंग ऐप में नया चैट फीचर जुड़ा गया है। इस फीचर को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोल आउट किया गया है। इस फीचर की मदद से आप किसी को पेमेंट भेजने के साथ-साथ कन्वर्शेसन भी कर सकेंगे। आपको बता दें कि Facebook की स्वामित्व वाली WhatsApp इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप में भी WhatsApp Pay पेमेंट फीचर को जल्द ही भारत में रोल आउट किया जा सकता है। इसमें भी यूजर्स पेमेंट के साथ-साथ चैट भी कर सकेंगे।

loksabha election banner

कई बार ऐसा होता है कि हम पेमेंट ऐप के जरिए किसी को मनी ट्रांसफर करते हैं तो हमें ये पता नहीं चलता है कि जिन्हें हमने मनी ट्रांसफर किया है उनके पास पैसा पहुंचा या नहीं। इस फीचर की वजह से यूजर्स चैट के जरिए ये पता कर सकेंगे कि पैसा पहुंचा या नहीं। फिलहाल Google Pay, PayTM जैसे पेमेंटिंग ऐप में ये सुविधा उपलब्ध नहीं है। इस फीचर के जरिए PhonePe द्वारा किए जाने वाले ट्रांजैक्शन का रिसीप्ट यूजर्स को चैट विंडो में ही मिलेगा। जिसकी वजह से पेमेंट को ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी।

इस ऐप के जरिए पेमेंट को भेजने और रिसीव करने की सुविधा मिलती है। यूजर्स मनी को फ्रेंड्स और फैमिली को इस प्लेटफॉर्म के जरिए पैसे भेज सकते हैं। इस फीचर को दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम Android और iOS के लिए रोल आउट किया गया है, ताकि किसी भी यूजर्स को इस पेमेंट सर्विस को एक्सेस करने में कोई भी दिक्कत न हो। इस समय भारत में PhonePe के 185 मिलियन यानि की 1.85 करोड़ यूजर्स हैं। इस फीचर का लाभ इन सभी यूजर्स को मिलेगा। PhonePe ऐप के जरिए यूजर्स पेमेंट करने के अलावा मोबाइल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल, शॉपिंग, ट्रेवल जैसे कई फीचर्स का एक्सेस कर सकेंगे। इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए मर्चेंट पेमेंट भी कर सकते हैं। शॉपिंग के लिए भी इस पेमेंट ऐप का इस्तेमाल किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.