नई दिल्ली, टेक डेस्क। डिजिटल भुगतान कंपनी PayTm ने शिक्षा सेवाओं का विस्तार करने की घोषणा की है। इसके तहत छात्रों, अभिभावकों और सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सभी आवश्यक चीजों को बनाकर उन्हें उपलब्ध करवाएगी। इसके लिए कंपनी भुगतान, वाणिज्य, वित्तीय और शैक्षणिक सेवाओं में अलग-अलग तरह की सुविधाएं देने के लिए कई हजारों कंपनियों के साथ साझेदारी कर रही है। इसमें निजी और सरकारी संस्थाएं शामिल हैं।

PayTm देता है ये सेवाएं: आपको बता दें कि कंपनी पहले से ही देशभर में 10,000 से ज्यादा शैक्षणिक संस्थानों में शुल्क भुगतान सर्विस उपलब्ध कराता है। कंपनी वर्ष 2020 तक इसे 20,000 करोड़ रुपये GMV के पार पहुंचाना चाहती है। कंपनी का लक्ष्य है कि वो हर ग्राहक को वन स्टॉप सॉल्यूशन या डेस्टिनेशन उपलब्ध कराए। कंपनी यूजर्स के बीच अपना भरोसा बढ़ाना चाहती है।

अगर आप नोकिया के सस्ते स्मार्टफोन्स खरीदना चाहते हैं तो Amazon पर जाकर खरीद सकते हैं। Nokia 5.1Nokia 3.1 Plus और Nokia 6.1 Plus को खरीदने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें। 

PayTm ने इन संस्थानों से की साझेदारी: रेलवे भर्ती बोर्ड, महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, इंडियन नेवी, एमिटी, वीआईटी, मणिपाल, एकेटीयू, आर्मी पब्लिक स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, दिल्ली यूनिवर्सिटी, आईआईटी, आईआईएम, एनआईटी, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, एआईएमए, आईसीएआई, नारायण ग्रुप, कैरियर लॉन्चर, मेड ईजी, करियर 360 समेत कई अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा कंपनी का लक्ष्या है कि वो 20000 प्राइवेट स्कूलों, 1000 हाई क्वालिफइड संस्थानों और 1000 कोचिंग संस्थानों में 3.5 करोड़ लोगों को ऑनबोर्ड कराएगी।

Kindle के कुछ विकल्प Amazon पर उपलब्ध हैं। अगर आप इन्हें खरीदने के इच्छुक हैं तो ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं। All-New Kindle Paperwhite खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

PayTm कैसे करेगी अपना लक्ष्य पूरा: कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर प्रवेश फॉर्म, परीक्षा परिणाम, सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन, कोचिंग और परीक्षण की तैयारी, छात्रवृत्ति, विदेश में अध्ययन, कौशल विकास और प्रमाणन कार्यक्रम और वर्दी, किताबें और स्टेशनरी जैसी चीजें उपलब्ध कराएगी। इसके लिए ही कंपनी संस्थानों से साझेदारी कर रही है। यही नहीं, स्टूडेंट्स के लिए कंपनी वित्तीय बीमा, लोन आदि भी उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें:

Nokia 9 PureView 5 कैमरा सेंसर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹49,999

BSNL ने अपने दो प्रीपेड प्लान्स को किया Revise, अब मिलेगा 2GB डाटा Daily

MacBook Pro और MacBook Air की कीमत में हुई ₹30,000 तक की कटौती, जानें नई कीमत

Posted By: Shilpa Srivastava