Move to Jagran APP

आपके आस-पास किन दुकानों पर हो जाएगा पेटीएम से पेमेंट, एक क्लिक में ऐसे जानें

देशभर में कैश की किल्लत से जूझ रहे लोगों को पेटीएम ने एक राहत की खबर दी है। पेटीएम ने एक नई सर्विस Nearby पेश की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 03:33 PM (IST)
आपके आस-पास किन दुकानों पर हो जाएगा पेटीएम से पेमेंट, एक क्लिक में ऐसे जानें

नई दिल्ली। देशभर में कैश की किल्लत से जूझ रहे लोगों को पेटीएम ने एक राहत की खबर दी है। पेटीएम ने एक नई सर्विस Nearby पेश की है। इस सुविधा के तहत पेटीएम ग्राहकों को उनके पास की दुकानों के बारे में जानकारी मुहैया कराई जाएगी। जहां पेटीएम से भुगतान किया जा सकता है। Paytm की DGM सोनिया धवन ने कहा, “पेटीएम में हमारा नजरिया हमेशा व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लाभ के लिए एक ईकोसिस्टम बनाना है। मुझे विश्वास है कि हमारे ग्राहक उनके नजदीक Paytm सेवाओं को खोजने में सुविधा की सराहना करेंगे।”

loksabha election banner

कंपनी के मुताबिक, पेटीएम के नेटवर्क में लगभग 8 लाख से ज्यादा ऑनलाइन देशभर के 8 लाख से ज्यादा ऑफलाइन व्यवसायी शामिल हैं। इस सर्विस के जरिए न सिर्फ आम ग्राहकों को बल्कि व्यवसायियों को भी फायदा होगा। कंपनी ने बताया कि सबसे पहले 2,00,000 से ज्यादा की लिस्ट बनाई जाएगी। जिसके बाद हर रोज इसे बढ़ाने का काम जारी रहेगा।

ग्राहकों को मिलेगी क्या-क्या सुविधा?

1. जब आप पेटीएम एप पर जाएंगे तो आपको Nearby का ऑप्शन मिलेगा। आपको उसपर क्लिक करना होगा। पेटीएम ग्राहक इस नई सुविधा का इस्तेमाल करके एप और वेबसाइट पर अपने पास मौजूद उन दुकानों और जगह की लिस्ट देख सकेंगे जो पेटीएम स्वीकार करते हैं।

2. इसके लिए पेटीएम वॉलेट में कैश होना जरूरी है। ग्राहक पेटीएम के अपडेट वर्जन आने के बाद इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

3. इसके साथ ही यूजर को Add Cash का भी ऑप्शन दिया गया होगा। जिसमें आपको आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंक की लिस्ट मिलेगी। आप वहां जाकर भी अपने वॉलेट में पैसे भरवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.