Move to Jagran APP

अब Opera Max स्ट्रीमिंग म्युजिक एप्स से भी डाटा को करेगा सेव

Opera Max एक ऐसा एंड्रायड एप है, जो डाटा को आपके मोबाइल या टैबलेट तक पहुंचने से पहले छोटा कर देता है। यह एप अब तक टेक्स्ट, इमेजेस और वीडियोज के साइज को कम करता था और अब यह कुछ स्ट्रीमिंग म्युजिक सर्विसेज को भी सपोर्ट करेगा

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 01:52 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 02:03 PM (IST)
अब Opera Max स्ट्रीमिंग म्युजिक एप्स से भी डाटा को करेगा सेव

Opera Max एक ऐसा एंड्रायड एप है, जो डाटा को आपके मोबाइल या टैबलेट तक पहुंचने से पहले छोटा कर देता है। यह एप अब तक टेक्स्ट, इमेजेस और वीडियोज के साइज को कम करता था और अब इसमें हुए एक नए अपडेट के तहत यह कुछ स्ट्रीमिंग म्युजिक सर्विसेज को भी सपोर्ट करेगा। अभी तक यह Pandora, Slacker Radio, YouTube Music, Gaana, और Saavn को सपोर्ट करता था।

loksabha election banner

पढ़े:एंड्रायड के लिए गूगल हैंगआउट्स वीडियो कॉल शुरू

ओपेरा ने कहा कि इसका उद्देश्य भविष्य में और सर्विसेज को भी सपोर्ट करना है। एक बार जब ओपेरा मैक्स इंस्टॉल हो जाता है, फिर यह ओपेरा सर्वर पर वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क से कनेक्ट होता है, जोकि बाद में किसी भी अनएन्क्रिप्टेड डाटा को बहुत कंप्रैस फॉर्मेट में कन्वर्ट कर देता है।

पढ़े:आपकी फोटो खूबसूरत है पर बैकग्राउंड ने कर दिया खराब, ये एप्स बना देंगे परफेक्ट

म्युजिक के केस में, यूजर की डिवाइस में डाटा भेजने से पहले ओपेरा मैक्स inbound MP3 और MP4 streams को AAC+ के अंदर टर्न कर देता है।ओपेरा मैक्स की सबसे बड़ी लिमिटेशन यह है कि यह HTTPS encryption वाली फाइल्स को डिलीवर नहीं कर सकता। Spotify और Google Play Music दोनों अपनी वेबसाइट पर HTTPS का इस्तेमाल करते हैं।

पढ़े:हो जाइए टेंशन फ्री, 'मेडजेप' से अपने सभी मेडिकल रिकॉर्ड रखें मोबाइल में संजोकर

ओपेरा का दावा है कि यह एप डाटा की खपत 50 प्रतिशत तक कम कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.