नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus की स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग कितनी अहम है ये तो हम सभी समझ गए हैं। इसी से संबंधित Instagram पर एक नया फीचर पेश किया गया है जिसका नाम Co-Watching है। इस फीचर को लोगों को एक-दूसरे से वर्चुअली कनेक्ट रखने के लिए पेश किया गया है। इसके तहत यूजर्स वीडियो चैट करते हुए एक-साथ किसी Instagram पोस्ट को देख पाएंगे। वहीं, कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म से इस वायरस से संबंधित फेक पोस्ट्स को भी हटा दिया है। वहीं, Instagram ने COVID-19 से संबंधित कुछ स्टीकर्स भी पेश किए हैं।

जानिए Instagram Co-Watching फीचर के बारे में: इस फीचर के जरिए कई यूजर्स वीडियो चैट पर एक साथ Instagram पोस्ट देख पाएंगे। वीडियो चैट के लिए आपको Direct inbox विकल्प पर जाना होगा। इसके बाद वीडियो चैट आइकन को टैप करना होगा। आप इसमें अपने एक से ज्यादा दोस्तों को जोड़ सकते हैं। इससे आपकी वीडियो चैट शुरू हो जाएगी। इसमें नीचे की तरफ दिए गए मीडिया बटन पर टैप करने से आप किसी भी पोस्ट को सेलेक्ट कर अपने दोस्त को दिखा पाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए यह एक अच्छा विकल्प कहा जा सकता है।

फोटो साभार: JNM

इसके अलावा यह भी खबर सामने आई थी कि Instagram ने World Health Organization (WHO) और लोकल हेल्थ मिनिस्ट्रीज के साथ काम करना शुरू कर दिया है जिससे वो लोगों को वायरस से संबंधित सही जानकारी उपलब्ध करा पाए। यह फीचर Instagram फीड में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, हमें यह फीचर फिलहाल नहीं मिल पाया है। हो सकता है कि यह फीचर धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है।

वहीं, नए स्टीकर्स भी पेश किए गए हैं जो COVID-19 की जानकारी आपको आपकी स्टोरी में पोस्ट करने की अनुमति देते हैं। ये स्टीकर्स काफी मजेदार हैं। इसमें हाथ धोना, स्टे सेफ, कीप पॉजिटिव आदि स्टीकर्स शामिल हैं। साथ ही Work From Home सर्च करने पर भी आप इससे संबंधित कुछ स्टीकर्स मिलेंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस