Move to Jagran APP

Uber अपने यात्रियों को देगा Driver को मैसेज करने की सुविधा, पढ़ें कैसे करें इस्तेमाल

कंपनी अपनी ऐप में कई नई क्षमताओं को पेश कर रहा है जिसके तहत यूजर ड्राइवर को मैसेज कर सकता है। साथ ही स्पॉटलाइट फ्लैश कर सकता है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 12:48 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 06:54 PM (IST)
Uber अपने यात्रियों को देगा Driver को मैसेज करने की सुविधा, पढ़ें कैसे करें इस्तेमाल
Uber अपने यात्रियों को देगा Driver को मैसेज करने की सुविधा, पढ़ें कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लोकप्रिय कैब सर्विस Uber अपने यात्रियों के लिए नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। ये फीचर्स पिक-अप प्रोसेस के लिए कामगर साबित होंगे। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अपनी ऐप में कई नई क्षमताओं को पेश कर रहा है जिसके तहत यूजर ड्राइवर को मैसेज कर सकता है। साथ ही स्पॉटलाइट फ्लैश कर सकता है। ये फीचर्स Uber यूजर और ड्राइवर को एक दूसरे को ढूंढने में मदद करेंगे। यहां हम आपको इन फीचर्स की डिटेल्स और इसे कैसे इस्तेमाल किया जाए इसकी जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

पहला फीचर: जानें Spotlight के बारे में:

जैसा की नाम से पता चलता है कि Spotlight एक विजुअल इंडीकेटर है जो ड्राइवर को यात्री को ढूंढने में मदद करता है। यह फीचर खासतौर से रात के समय काम आएगा। यह टूल आपके स्क्रीन पर एक खास लाइट जलाएगा और ड्राइवर के मोबाइल पर भी उसी कलर की लाइट जलेगी। इस लाइट को होल्ड कर ड्राइवर यूजर को ढूंढ पाएगा।

Spotlight को ऐसे करें इस्तेमाल:

इसके लिए सबसे पहले आपको कैब बुक करना होगी। इसके बाद कर्ल्ड आइकन पर टैप करें। यह विकल्प आपकी स्क्रीन के नीचे दायीं तरफ दिया गया होगा। यह आपके स्क्रीन की लाइट को आपके द्वारा चुने गए कलर में कनवर्ट कर देगा।

दूसरा फीचर: ड्राइवर को कर सकते हैं मैसेज:

कोई भी यात्री Uber ड्राइवर को मैसेज कर बात कर सकता है। ऐसा करने से यूजर अपने पिकअप प्वाइंट की अतिरिक्त जानकारी ड्राइवर को भेज सकता है।

जानें कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले आपको राइड बुक करनी होगी। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको Any pickup notes पर टैप करना होगा। यहां आप ड्राइवर के लिए कोई भी नोट लिख सकते हैं जो आप उसे बताना चाहते हैं। आप ड्राइवर को प्री-डिफइंड मैसेज या खुद लिखकर भी भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp में जुड़ा एक और नया फीचर, अब आसानी से कर सकेंगे ग्रुप कॉल्स

Xiaomi का गेमिंग स्मार्टफोन Xiaomi Play 24 दिसंबर को होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Redmi 6A का हुआ प्राइस कट, केवल 5999 रुपये में खरीद सकते हैं फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.