Move to Jagran APP

Netflix ने भारतीय यूजर्स को दिया झटका, अब यह सस्ता प्लान नहीं होगा लॉन्च

Netflix इन सस्ते प्लान को भारत में Amazon Prime Hotstar एवं अन्य ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस से मिल रही चुनौती की वजह से टेस्क किया जा रहा था...

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 02:08 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 10:17 AM (IST)
Netflix ने भारतीय यूजर्स को दिया झटका, अब यह सस्ता प्लान नहीं होगा लॉन्च
Netflix ने भारतीय यूजर्स को दिया झटका, अब यह सस्ता प्लान नहीं होगा लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल मार्च में Netflix को भारत में दो लो-कॉस्ट प्लान को टेस्ट करते हुए देखा गया, जिसमंह एक मंथली प्लान था और एक साप्ताहिक (वीकली) प्लान था। कई दिनों से ये चर्चा का विषय बना हुआ था कि Netflix भारतीय यूजर्स के लिए सस्ता प्लान उतारने की तैयारी में है और हमने भी इसे रिपोर्ट किया था। Netflix जिस मंथली प्लान को टेस्ट कर रहा था उसकी कीमत Rs 250 थी और जो साप्ताहिक प्लान टेस्ट किया जा रहा था, उसकी कीमत Rs 65 थी। इन सस्ते प्लान को टेस्ट करने की मुख्य वजह भारत में Amazon Prime, Hotstar एवं अन्य ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस से Netflix को मिल रही चुनौती थी। Netflix चाहता था कि भारत में उसका यूजर बेस और बढ़े।

loksabha election banner

इसी सप्ताह Netflix ने अपना सस्ता मंथली प्लान Rs 199 लॉन्च किया है। इस प्लान को काफी समय से पाईपलाइन में रखा गया था। इस प्लान के लॉन्च होते ही Netflix ने सभी को चौंका दिया क्योंकि Netflix ने Rs 250 वाले प्लान की टेस्टिंग कर रहा था और इस मंथली प्लान को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया। इस प्लान के लॉन्च के समय Netflix ने अपने साप्ताहिक प्लान के बारे में कोई भी बात नहीं की। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Netflix ऐसा कोई भी साप्ताहिक प्लान भारत में फिलहाल लॉन्च नहीं कर रहा है।

Netflix के मौजूदा प्लान की बात करें तो मोबाइल यूजर्स को Rs 199 में मंथली प्लान ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा Rs 499 प्रति महीने का बेसिक प्लान, Rs 649 प्रति महीने का स्टेंडर्ड प्लान और Rs 799 प्रति महीने का प्रीमियम प्लान ऑफर कर रहा है। पिछले सप्ताह लॉन्च हुए Rs 199 के मंथली प्लान को खास तौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इस प्लान के जरिए यूजर्स केवल मोबाइल और टैब्स पर ही Netflix ऐप के जरिए वीडियो स्ट्रीम कर सकेंगे। इस प्लान को Netflix ने मेड फॉर इंडिया प्लान का नाम दिया है। Netflix इसी तरह का प्लान अन्य देशों के लिए भी टेस्ट कर सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.