नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sacred Games, Typewriter जैसे लोकप्रिय वेब सीरीज के लिए OTT प्लेटफॉर्म Netflix के भारत में लाखों यूजर्स हैं। कई बार इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो कंटेंट को स्ट्रीम करते समय हमे कई बार निराशा का सामना करना पड़ता है। खराब नेटवर्क कनेक्टिविटी की वजह से कई बार हमें Buffering की समस्या का सामना करना पड़ता है। Netflix ने इसके लिए एडेप्टिव टेक्नोलॉजी को लॉन्च किया है जो इस परेशानी को दूर करेगा। आज हम आपको Netflix के इसी फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको Buffering की समस्या से निजात दिलाएगा।

मोबिलिटी में बेहतर स्ट्रीमिंग

Netflix का ये एडेप्टिव फीचर मोबिलिटी के दौरान आपको बिना बफरिंग के भी वीडियो कंटेंट को एक्सेस कर सकेंगे। इस फीचर को इनेबल करने के बाद ये डिवाइस के बैंडविथ की पहचान करके उसकी स्पीड के आधार पर स्ट्रीमिंग क्वालिटी को एडजस्ट कर देता है।

स्मार्ट डाउनलोड्स

Netflix ने अपने यूजर्स को लिए स्मार्ट डाउनलोड फीचर को भी पिछले दिनों रोल आउट किया है। इस फीचर की मदद से आप अपने पसंदीदा कंटेट को ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। मान लीजिए, आप फ्लाइट में या फिर ट्रेन में ट्रेवल कर रहे हैं और आपको अपना फेवरेट वीडियों कंटेंट देखना हो तो आप इस फीचर के जरिए ऑफलाइन व्यूइंग का आनंद ले सकते हैं। स्मार्ट डाउनलोड्स किसी भी वीडियो कंटेंट के नेक्स्ट एपिसोड को अपने आप डाउनलोड कर देता है जो आप देख रहे हों। यही नहीं, ये उन एपिसोड्स को डिलीट भी कर देता है जो आप देख चुके होते हैं।

कंटेंट शेयरिंग

सोशल मीडिया के जमाने में एक्टिविटी शेयरिंग प्रचलन बन गया है। इन नए फीचर को हाल ही में इंट्रोड्यूस किया गया है। इस फीचर के जरिए आप अपने पसंदीदा शोज या मूवीज की एक्टिविटी को Instagram पर शेयर कर सकेंगे। ये आपके Instagram के स्टोरी सेक्शन में 24 घंटे के लिए रहता है, जिसे आपको फॉलोअर्स भी देख सकेंगे।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप