Move to Jagran APP

Android यूजर्स के लिए अच्छी खबर! Netflix पर मिलेगा फ्री में गेम्स खेलने का मज़ा, जानें कैसे

Netflix ने अपने एंड्रॉइड (Android) प्लेटफॉर्म में और अधिक मज़ा जोड़ने के लिए नए गेम्स को लॉन्च किया है। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा ऐप में गेम्स ला रही है जिन्हें फ्री में खेला जा सकता है। दुनिया भर में नेटफ्लिक्स के ग्राहक पांच नए गेम ऐड किए हैं|

By Mohini KediaEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 11:24 AM (IST)
Android यूजर्स के लिए अच्छी खबर! Netflix पर मिलेगा फ्री में गेम्स खेलने का मज़ा, जानें कैसे
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| दिग्गज OTT प्लेटफॉर्म Netflix ने अपने एंड्रॉइड (Android) प्लेटफॉर्म में और अधिक मज़ा जोड़ने के लिए नए गेम्स को लॉन्च किया है। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा ऐप में गेम्स ला रही है जिन्हें फ्री में खेला जा सकता है। दुनिया भर में नेटफ्लिक्स के ग्राहक पांच नए गेम- स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984 (बोनसएक्सपी), स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम (बोनसएक्सपी), शूटिंग हुप्स (फ्रॉस्टी पॉप), कार्ड ब्लास्ट (अमुजो) और टीटर अप (फ्रॉस्टी पॉप) के साथ प्लेटफार्म पर सीरीज़ देखने के साथ-साथ गेमिंग का मजा भी ले सकते हैं।

loksabha election banner

Netflix एंड्रॉइड ऐप पर कैसे खेलें नए गेम्स

सभी पांच नेटफ्लिक्स अनन्य गेम किसी भी अतिरिक्त शुल्क, विज्ञापन या इन-ऐप खरीदारी को टैग नहीं करते हैं। मोबाइल उपकरणों पर एक समर्पित गेम पंक्ति या गेम टैब उपलब्ध कराया गया है, जबकि टैबलेट पर आपको कैटेगरी ड्रॉप-डाउन मेनू से ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स Google Play के माध्यम से नए गेम्स को डाउनलोड कर सकता है। एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, उन्हें ऐप के अंदर से एक्सेस किया जा सकता है। आपके द्वारा चुने गए गेम स्वचालित रूप से आपके नेटफ्लिक्स प्रोफाइल में सेट की गई भाषा वरीयता के लिए डिफ़ॉल्ट हो जाएंगे। अगर किसी विशेष भाषा का चयन नहीं किया जाता है, तो खेल डिफ़ॉल्ट रूप से अंग्रेजी में होंगे।

"आपको केवल एक नेटफ्लिक्स सदस्यता की आवश्यकता है - कोई विज्ञापन नहीं है, कोई एडिशनल फीस नहीं है, और कोई इन-ऐप खरीदारी नहीं है। "नेटफ्लिक्स ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा।

बिना इंटरनेट के भी यूजर्स खेल सकेंगे ये गेम्स

अच्छी बात यह है कि ग्राहक इन गेम्स को एक ही अकाउंट पर मल्टीपल मोबाइल डिवाइस पर खेल सकेंगे। और ज्यादातर गेम ऑफ़लाइन मोड में खेलने योग्य हैं, हालांकि नेटफ्लिक्स ने गेम को निर्दिष्ट नहीं किया है। ये गेम किड्स प्रोफाइल पर उपलब्ध नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि OTT प्लेटफॉर्म काफी समय से इंडी गेम स्टूडियो के साथ काम कर रहा है। जबकि नेटफ्लिक्स अपेक्षाकृत छोटे पैमाने पर शुरू करने की योजना बना रहा है, इसने गेमिंग को एक नई कंटेंट कैटेगरी के रूप में देखने का उल्लेख किया है। कंपनी ने नेटफ्लिक्स में वीपी, गेम डेवलपमेंट के रूप में माइक वर्दु को भी काम पर रखा है, जिन्होंने कुछ हार्डकोर गेमिंग कंपनियों- EA, जिंगा, लीजेंड एंटरटेनमेंट में कुछ नाम रखने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.