Move to Jagran APP

MWC 2018 में हुवावे AI स्मार्टफोन से चलने वाली कार करेगा पेश

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में हुवावे पेश करेगा ऐसी टेक्नोलॉजी जो कभी नहीं देखी होगी आपने

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 02:47 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 06:30 PM (IST)
MWC 2018 में हुवावे AI स्मार्टफोन से चलने वाली कार करेगा पेश
MWC 2018 में हुवावे AI स्मार्टफोन से चलने वाली कार करेगा पेश

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में हुवावे नई टेक्नोलॉजी पेश करने वाली है। हुवावे ऐसी टेक्नोलॉजी पेश करेगी जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनेबल स्मार्टफोन की मदद से कार ड्राइव की जा सकेगी। इससे न सिर्फ रोड पर मौजूद ऑब्जेक्ट्स को पहचाना जा सकेगा,बल्कि किसी को मारने से बचने के लिए टेक्नोलॉजी को स्मार्ट निर्णय लेगी।

loksabha election banner

वीडियो की गई रिलीज

चीन में आधारित टेक्नोलॉजी कंपनी ने इससे सम्बंधित एक वीडियो भी जारी किया है। इसमें हुवावे के फ्लैगशिप Mate 10 Pro से ड्राइवरलेस Porsche Panamera को कण्ट्रोल किया जा रहा है। हुवावे का यह फोन अपने आस-पास के वातावरण को समझ सकता है।

हुवावे यूरोप के चीफ मार्केटिंग अफसर ने कहा - '' हमारा स्मार्टफोन अभी से ऑब्जेक्ट समझने के मामले में काफी बेहतर परफॉर्म कर रहा है। हम देखना चाहते थे की इतने कम समय में हम इसे कार ड्राइव करना सीखा सकते हैं या नहीं। फोन की AI कैपेबिलिटीज को इस्तेमाल करने के साथ-साथ ऑब्जेक्ट्स या किसी को हिट करने से बचाना भी इसे सिखाया गया है।''

टेक्नोलॉजी का किया गया टेस्ट

एक रिपोर्ट के अनुसार हुवावे के रोड रीडर प्रोजेक्ट ने ऑब्जेक्ट रीडर टेक्नोलॉजी के मामले में बहुत बड़ा कमाक कर दिया है। इससे काफी कुछ सिखने को मिलेगा। इसी के साथ AI पॉवर्ड डिवाइसेज की स्पीड और परफॉरमेंस को भी टेस्ट किया गया। टेस्ट के दौरान, स्मार्टफोन से चलने वाली कार ने सामने बैठे असली के जानवर को हिट नहीं किया और कार साइड से निकल गई।

मात 10 pro की कैमरा एप खाने, जानवरों, लैंडस्केप आदि में अंतर बता देती है। हुवावे अपना रोडरीडर प्रोजेक्ट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 26-27 फरवरी 2018 को पेश करेगी।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन लॉन्च के अलावा भी MWC 2018 में इस साल बहुत कुछ होगा खास, जानिए

MWC 2018: सैमसंग से लेकर नोकिया तक जानें क्या होंगी इवेंट से उम्मीदें

MWC 2018 में नोकिया 1 एंड्रॉयड गो से लेकर गैलेक्सी S9 तक ये स्मार्टफोन्स हो सकते हैं लॉन्च

गूगल के पहले एंड्रॉयड GO फोन्स दिखेंगे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में

5G, VR, AI, Blockchain: पढ़ें मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में होने वाले बड़े बदलावों के बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.