Move to Jagran APP

Microsoft खास भारत के लिए लाया LinkedIn Lite और Skype Lite, अब 2G पर करें वीडियो चैट

सत्य नडेला ने अपनी नई एप्स LinkedIn Lite और Skype Lite लांच कर दी है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 01:30 PM (IST)
Microsoft खास भारत के लिए लाया LinkedIn Lite और Skype Lite, अब 2G पर करें वीडियो चैट
Microsoft खास भारत के लिए लाया LinkedIn Lite और Skype Lite, अब 2G पर करें वीडियो चैट

नई दिल्ली। सरकार द्वारा 12 डिजिट आधार कार्ड के अधिक-से-अधिक इस्तेमाल को लेकर जितनी तैयारियां की जा रही है, उसे आज बड़ा बूस्ट मिला है। टेक की बड़ी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव सत्य नडेला ने अपनी नई एप्स LinkedIn Lite और Skype Lite लांच कर दी है। सत्य नडेला ने मुम्बई में आयोजित अपनी कंपनी के Future Decoded कार्यक्रम में यह बताया की किस तरह ये एप्स कैंडिडेट की वेरिफिकेशन प्रोसेस को लेकर क्रांति ला सकती है। स्काइप अब आधार को सपोर्ट करेगा। स्काइप लाइट लोगों को ऐसे क्षेत्रों में भी कनेक्ट करने में मदद करेगा, जहां नेटवर्क की समस्या है। इसके साथ ही यह आधार की क्षमताओं के साथ आएगा। स्काइप लाइट एप ओटीपी की मदद से अब आधार का रियल डाटा टाइम वेरीफाई कर पाएगा। ऑनलाइन इंटरव्यू जैसे काम में यह फायदेमंद फीचर साबित होगा। आपको बता दें कि स्काइप लाइट को हैदराबाद सेंटर में बनाया गया है और इसे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को स्टडी करने के बाद तैयार किया गया है।

loksabha election banner

इस एप का साइज मात्र 13 एमबी है। फोन में कम स्टोरेज लेने के साथ-साथ इसे लौ बैंडविड्थ यानि महज 13 एमबी साइज का यह एप्लिकेशन न सिर्फ फोन की स्टोरेज में कम जगह लेता है बल्कि इसे लो बैंडविड्थ यानि 2जी और 3जी कनेक्टिविटी पर भी तेज काम करने के हिसाब से तैयार किया गया है। यह आपके मैसेजिंग और कॉलिंग एप की तरह काम करेगा। इसका मतलब की इसमें आपके एसएमएस भी इंटीग्रेट होंगे। मैसेज सेक्शन में आपको स्काइप मैसेज, एसएमएस और प्रमोशनल मेसेज, तीन कॉलम दिखेंगे, जिनमें आप अलग-अलग फिल्टर कर सकते हैं। इसके अलावा स्काइप लाइट में चैट बोट भी लाए गए हैं, जिनसे आप मजेदार चैट कभी भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े,

Samsung Carnival Sale: अमेजन पर सैमसंग दे रहा कई जबदस्त ऑफर्स, 5500 रुपये तक की मिलेगी छूट

साइबर अटैक से सुरक्षित रहने के लिए सरकार मुफ्त में उपलब्ध कराएगी ANTIVIRUS

वोडाफोन ने जियो के खिलाफ दायर की याचिका, नियम उल्लंघन का लगाया आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.