विश्वभर में स्मार्टफोन की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग सर्विस में से एक लाइन ने गुरुवार को एक म्युजिक स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन को जापान, जो विश्व की दूसरी सबसे बड़ी म्युजिक मार्केट है, में लांच किया।

इस एप्लीकेशन का नाम लाइन म्युजिक है, यह 1.5 मिलियन सॉन्ग्स से परिपूर्ण लाइब्रेरी के अनलिमेटेड एक्सेस को अलाउ करता हैं। एक महीने के लिए चार्ज 8.12 डॉलर यानि 519.93 रुपये है या फिर कन्टेंट को 20 घंटे के लिए हर महीने आधी कीमत में 4 डॉलर यानि 256.12 रुपये के चार्ज पर एक्सेस कर सकते हैं ।

वैसे कंपनी ने कहा है कि यह सर्विस फिलहाल केवल जापान में उपलब्ध है और पूरे जून व जुलाई में फ्री रहेगी। लाइन म्युजिक, सोनी म्युजिक एंटरटेनमेंट, एवेक्स डिजिटल और लाइन कॉर्प के बीच जॉइंट वेंचर है, उम्मीद है कि इस साल के अंत तक यह अपनी म्युजिक लाइब्रेरी को पांच मिलियन सॉन्ग्स तक और अगले साल 30 मिलियन तक विकसित कर लेगा ।

लाइन, जिसकी मैसेजिंग सर्विस के 560 मिलियन यूजर्स है (उनमें से लगभग 60 मिलियन जापान के हैं), उम्मीद है कि एशियन देशों की मार्केट में स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए लीड करेगी, जहां स्ट्रीमिंग में अग्रणी स्पॉटिफाइ जैसे सर्विस उपलब्ध नहीं हैं। यह एप एंड्रायड और आइफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

पढ़ें: अंतरिक्ष में पोर्न वीडियो शूट करने की योजना बना रहा ‘पोर्नहब’

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस