Move to Jagran APP

ये ऐप दे रहा है एंटरटेनमेंट के साथ कमाई का शानदार मौका, जाने डिटेल

Bolo Indya ऐप में एक फीचर शामिल किया गया है जिसकी मदद से यूजर्स इस ऐप के जरिए इनकम भी कर सकते हैं। यानि आप अपने टैलेंट का इस्तेमाल कर घर बैठे 60000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 01:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 01:05 PM (IST)
ये ऐप दे रहा है एंटरटेनमेंट के साथ कमाई का शानदार मौका, जाने डिटेल
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज की दुनिया में सोशल मीडिया केवल एक नेटवर्किंग प्लेटफाॅर्म नहीं है, बल्कि यहां लोगों को डायरेक्ट कंज्यूमर से भी जुड़ने का मौका मिलता है। सोशल मीडिया अब भारत में सोशल काॅमर्स को ड्राइवर करने वाला एक मुख्य चैनल बन गया है। यहां आपको एक साथ कई जानकारियां तो मिलेंगी ही, बल्कि अपना टैलेंट शेयर करने का भी मौका मिलेगा। यूजर्स के बीच धीरे-धीरे ऑनलाइन कंटेंट काॅमर्स अपनी जगह बना रहा है। इस क्षेत्र में शाॅर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफाॅर्म Bolo Indya ऐप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। क्योंकि जहां ऑनलाइन कंटेंट काॅमर्स शुरुआती दौरान में है, वहीं Bolo Indya ने अपने कंटेंट के माध्यम से यूजर्स के लिए कमाई का नया जरिया तैयार किया है। 

loksabha election banner

Bolo Indya शाॅर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप ने Bolo Meets को लाॅन्च किया है। Bolo Meets क्रिएटर और फाॅलोअर के बीच एक ऐसा रिश्ता बना रहा है जहां क्रिएटरर्स को वीडियो के साथ ही कमाने का भी मौका मिल रहा हैै। कंपनी का कहना है कि बोलो मीटस के माध्यम से क्रिएटर्स 60,000 रुपये तक प्रति माह कमा रहे हैं।

ऐसे काम करता है Bolo Meets 

Bolo Meets पर क्रिएटर्स नए वीडियो बनाकर उन्हें शेयर कर सकते हैं। यहां फाॅलोअर्स अपनी पसंद व सुविधानुससार कंटेंट का चयन कर सकते हैं। जिसके बाद फाॅलोअर्स को उनकी रूचि के कंटेंट से सीखने को मिलेगा। लर्निंग क्लास से क्रिएटर्स की इनकम होगी। Bolo Meets के एक सत्र की अवधि 15 मिनट से 60 मिनट के बीच हो सकती है। इसे बीच 100 रुपये 10,000 रुपये तक फीस चार्ज की जा सकती है।

ऐसे लें सेशन में हिस्सा

  • इसके लिए सबसे पहले Bolo Meets ओपन करें।
  • फिर इसमें से अपनी पसंद की सर्विस सिलेक्ट करें।
  • इसके बाद टाइम स्लाॅट सिलेक्ट करें और बुकिंग कंफर्म होने के बाद पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें।  
  • पेमेंट होने के बाद आप अपने पसंदीदा क्रिएटर्स के सेशन में हिस्सा ले सकेंगे।

ऐसे कमा सकते हैं क्रिएटर्स

अगर आप क्रिएटर हैं और कंटेंट से कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले नियमित तौर पर हाई क्वालिटी कंटेंट में इजाफा करना होगा। रचनाकारों और शिक्षा से जुड़े लोग यहां अपनी इनकम में तेजी से वृद्धि कर सकते हैं। बता दें कि Bolo Meets हिंदी, तमिल, तेलुगु और बांग्ला भाषा में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.