Move to Jagran APP

JioMeet पहले से हुआ ज्यादा सुरक्षित, कंपनी ने अनवील किया एडिशनल सिक्युरिटी फीचर

Jio Meet ऐप का बीटा वर्जन मई में रोल आउट किया गया था। अब इस ऐप के स्टेबल वर्जन को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 05:08 PM (IST)
JioMeet पहले से हुआ ज्यादा सुरक्षित, कंपनी ने अनवील किया एडिशनल सिक्युरिटी फीचर
JioMeet पहले से हुआ ज्यादा सुरक्षित, कंपनी ने अनवील किया एडिशनल सिक्युरिटी फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने अनलिमिटेड फ्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet में एडिशनल सिक्युरिटी फीचर ऐड किया है, जो ऐप को हैकिंग से बचाएगा। जियोमीट यूजर्स को 24 घंटे मुफ्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिग की इजाज़त देता है। ऐप एनक्रिप्टेड और पासवर्ड प्रोटेक्टेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मुहैया कराता है। कंपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप में एक अतिरिक्त सेफ्टी फीचर जोड़ा है, जो कॉन्फ़्रेंस होस्ट करने वालों को बिना साइन-इन और आइडेंटिटी डिस्क्लोर क्लोज किए मीटिंग ज्वाइन करने की इजाजत नहीं देता है।

prime article banner

Jio Meet ऐप का बीटा वर्जन मई में रोल आउट किया गया था। अब इस ऐप के स्टेबल वर्जन को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इस ऐप को Android यूजर्स Google Play Store और iPhone यूजर्स Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड और इस्तेमाल करने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। डेस्कटॉप यूजर्स Jio Meet के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही ये ऐप Windows Store पर भी उपलब्ध है। Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करने वाले डिवाइसेज में भी इस ऐप को स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

कंपनी इस ऐप पर पिछले काफी समय से काम कर रही थी। कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से पिछले कुछ महीनों में वीडियो कॉलिंग में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिली है, जिसे देखते हुए कंपनी ने अपने इस वीडियो कॉलिंग ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप की खास बात यह है कि इसमें एक बार में 100 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। इस ऐप को डेस्कटॉप के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है। इसके लिए यूजर को इन्वाइट लिंक पर क्लिक करना होगा। इन्वाइट लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर ग्रुप वीडियो कॉलिंग का हिस्सा बन सकते हैं। इस ऐप को Google Chrome और Mozila Firefox ब्राउजर के जरिए डेस्कटॉप या लैपटॉप पर एक्सेस किया जा सकता है। इस ऐप के लिए कोई सब्सक्रिप्शन फी नहीं है यानि की यूजर्स फ्री में वीडियो कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

JioMeet में Zoom ऐप की तरह 40 मिनट की टाइम लिमिट नहीं दी गई है। यूजर्स इसका इस्तेमाल 24 घंटे तक मुफ्त कर सकते हैं। जियोमीट यूजरग बिना कॉल ड्रापआउट करके एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में स्विच कर सकेंगे। जियोमीट को ई-मेल के साथ ही मोबाइल नंबर से साइन-अप किया जा सकेगा। जियोमीट सिंगल मोबाइल स्क्रीन पर 9 एक्टिव पार्टिशिपेंट को शामिल होने की इजाजत देता है।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.