नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp Upcoming Features in 2022: WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी है। दरअसल अगले साल यानी 2022 में whatsApp को कुछ कमाल के नये फीचर्स मिलेंगे। साथ ही कुछ WhatsApp फीचर्स के लिए अपडेट जारी किया जाएगा। जिससे WhatsApp से इंश्योरेंस समेत कई तरह के काम किये जा सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में WhatsApp को WhatsApp Insurance समेत कुल 6 फीचर्स और अपडेट मिलेंगे। जिससे WhatsApp इस्तेमाल करने का अंदाज बदल जाएगा। आइए विस्तार से जानते हैं कि क्या हैं WhatsApp के नये फीचर्स..

WhatsApp Logout

WhatsApp यूजर्स को जल्द ही Delete Accout बटन की जगह WhatsApp Logout और Multi-Device फीचर सपोर्ट दिया जाएगा। WhatsApp logout फीचर यूजर्स को WhatsApp अकाउंट को दूसरी डिवाइस से लॉग-आउट करने का ऑप्शन देगा। यह फीचर फेसबुक के लॉग-आउट फीचर की तरह काम करेगा।

Instagram Reel on WhatsApp

ऐसी खबरें है कि Instagram Reels सेक्शन जल्द ही WhatsApp पर दिया जाएगा। जिससे यूजर्स Instagram Reels को सीधे WhatsApp से देख सकेंगे।

Read Later option

WhatsApp की तरफ से Real Later फीचर पर काम किया जा रहा है। यह फीचर मौजूदा Archived Chats फीचर की जगह लेगा। यह फीचर दोनों एंड्राइड और iOS वर्जन के लिए आएगा। यह एक तरह से Chat Archival सिस्टम का इंप्रूव्ड वर्जन होगा।

Last Seen Status

यह फीचर आपके WhatsApp प्राइवेसी को बढ़ाने का काम करेगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स Last Seen स्टेट्स को कॉन्टैक्ट बाय कॉन्टैक्स बेसिस पर निर्धारित कर पाएंगे।

WhatsApp Insurance

WhatsApp से जल्द इंश्योरेंस को खरीदा जा सकेगा। WhatsApp की तरफ से हेल्थ इंश्योरेंस और माइक्रो-पेंशन प्रोडक्ट को भारत में रोलआउट किया जा रहा है। इसके लिए लाइसेंश्ड फाइनेंशियल सर्विस प्लेयर की मदद ली जा रही है।

कॉन्टैक्ट कार्ड के लिए नई डिजाइन

WhatsApp कॉन्टैक्ट कार्ड के लिए नई डिजाइन लेकर आ सकता है। इसमें आपका नाम दिखेगा, जब आप उस पर टैप करेंगे। साथ ही WhatsApp कॉन्टैक्ट को नई डिजाइन में पेश किया जा सकता है।

Edited By: Saurabh Verma