Move to Jagran APP

अब वीडियो पोस्ट को रील्स मे बदल सकेंगे यूजर्स, Instagram कर रहा है टेस्टिंग

इंस्टाग्राम एक बदलाव का टेस्टिंग कर रही है जो फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए हर वीडियो को रील्स में बदल देगाी। इसकी टेस्टिंग कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ की जा रही है। इंस्टाग्राम का यह कदम उसके यूजर्स के वीडियो अनुभव को आसान बनाने में मददगार होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:51 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:54 AM (IST)
अब वीडियो पोस्ट को रील्स मे बदल सकेंगे यूजर्स, Instagram कर रहा है टेस्टिंग
Instagram नए फीचर की कर रहा टेस्टिंग, यहां जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट को रील्स में बदलने के तरीके की टेस्टिंग कर रही है। कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने दुनिया भर के चुनिंदा यूजर्स के साथ इस टेस्टिंग को शुरू कर दिया है। कंपनी का मानना है कि यह बदलाव यूजर्स के वीडियो अनुभव को आसान बनाने देगा। एक सोशल मीडिया एनालिस्ट ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें एक संकेत दिख रहा है कि वीडियो पोस्ट को अब इंस्टाग्राम रील के रूप में साझा किया जासकता है।

loksabha election banner

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम वर्तमान में ऐप पर एक नए अपडेट का परीक्षण कर रहा है, जो प्लेटफॉर्म पर वीडियो पोस्ट को रील्स में बदल देगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी इंस्टाग्राम पर वीडियो के अनुभव को सरल और बेहतर बनाने के अपने प्रयासों के तहत इस फीचर का परीक्षण कर रही हैं। प्लेटफॉर्म का यह कदम ऐप पर वीडियो कंटेंट को आसान बनाने के लिए इंस्टाग्राम की योजना का एक हिस्सा बताया जा रहा है।

यह माना जा सकता है कि जो लोग दुनिया भर में इंस्टाग्राम के इस नए परीक्षण का हिस्सा हैं, उन्हें एक पॉप-अप संदेश दिखाई देगा। इसके हिसाब से अगर आपका अकाउंट पब्लिक है और आप एक वीडियो शेयर करते हैं, तो लोग अपनी रील्स बनाने के लिए आपके वीडियो के ऑडियो का उपयोग करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा कोई भी अब यूजर के रील के साथ रीमिक्स बना सकता है और इसे अपने रीमिक्स के हिस्से के रूप में डाउनलोड कर सकता है। हालांकि, यूजर्स के पास सेटिंग्स से रीमिक्सिंग को बंद करने का विकल्प होता है।इंस्टाग्राम ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि वीडियो पोस्ट को इंस्टाग्राम रील्स में बदलने वाला नया फीचर कब शुरू होगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जल्द ही इस बात की जानकारी देगा कि प्लेटफॉर्म पर पहले से मौजूद वीडियो पोस्ट का क्या होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.