नई दिल्ली, IANS। दिग्गज सोशल मीडिया ऐप Instagram कथित तौर पर इस साल के अंत तक अपने स्टैंडअलोन मैसेजिंग ऐप Threads को बंद करने वाला है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने थ्रेड्स यूजर्स को 23 नवंबर से ऐप बंद होने का नोटिस देगी। साथ ही यूजर्स को मैसेज सेंड करने के लिए इंस्टाग्राम ऐप का इस्तेमाल करने के लिए कहा जाएगा। आपको बता दें कि थ्रेड्स ऐप को साल 2019 में यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था।

Instagram का Threads ऐप

इंस्टाग्राम ने थ्रेड्स ऐप को कैमरा फर्स्ट मोबाइल मैसेजर के रूप में बनाया, जिसे स्टेटस पोस्ट करने और उन दोस्तों या परिवार के लोगों के संपर्क में रहने के लिए डिजाइन किया गया था, जिन्हें यूजर्स ने क्लोस फ्रेंड्स की लिस्ट में शामिल किया था। लेकिन इस ऐप को उतनी लोकप्रियता नहीं मिली है, जितनी कंपनी ने उम्मीद की थी।

ऐप को मिला 214वां रैंक

इंस्टाग्राम के थ्रेड्स ऐप को यूएस ऐप स्टोर पर फोटो एंड वीडियो कैटेगरी में 214वीं रैंक मिली है। यही कारण है कि कंपनी ने इस ऐप को बंद करने का फैसला लिया है।

Instagram में जल्द आने वाला है यह कमाल का फीचर

इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म पर एक खास फीचर लेकर आने वाला है, जिसका नाम टेक ए ब्रेक है। इस फीचर के आने से यूजर्स को उनके द्वारा तय किए गए समय के बाद ब्रेक का रिमाइंडर मिलेगा। कंपनी का मानना है कि इस फीचर से इंस्टाग्राम ऐप की एडिक्शन को खत्म किया जा सकेगा। इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा। इस फीचर की जानकारी कंपनी के हेड Adam Mosseri ने शेयर की है।

Edited By: Ajay Verma